-आरसीपी ने इस मोर्चे पर पीके से बाजी मारी

patna@inext.co.in

PATNA : जदयू में नम्बर दो की हैसियत पाने की लड़ाई में सांसद आरसीपी सिंह एक बार फिर प्रशांत किशोर पर भारी पड़ते दिख रहे हैं. उन्होंने पीके को सोचने के लिए छोड़ दिया और उनसे पहले ही लोकसभा चुनाव के लिए नारा गढ़ दिया है-सच्चा है, अच्छा है. चलो, नीतीश कुमार के साथ चलें. संकल्प हमारा, एनडीए दोबारा. आपको याद होगा कि 2015 के विधानसभा चुनाव में पीके की पहचान एक खास नारे से हुई थी-बिहार में बहार है, नीतीशे कुमार है. यह नारा खूब चला. जदयू के हरेक कार्यकर्ता ने इसका उपयोग किया. कैसेट बनाकर बांटे गए. इसके लिए पीके को खूब शाबाशी भी मिली.

जदयू में जारी है तनातनी

इधर पीके को लेकर जदयू में तनातनी की हालत है. तीन दिन पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ लंबी बातचीत के बाद पीके दिल्ली के लिए निकल गए. बताया गया कि उनके पिता की तबीयत खराब है. उन्हें देखने गए हैं. पार्टी के लोग इंतजार कर रहे थे कि पीके लोकसभा चुनाव के लिए कौन सा नारा गढ़ते हैं. लेकिन, जदयू के कार्यकर्ताओं का इंतजार आरसीपी के नारे से खत्म हुआ. बुधवार को आरसीपी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में यह नारा चलेगा. उन्होंने कहा कि नारे का हरेक शब्द नीतीश कुमार के व्यक्तित्व से मेल खाता है. नीतीश कुमार इस मायने में सबसे अलग और सच्चे हैं कि जनता से किया गया वादा उन्हें याद रहता है और वे उसे पूरा भी करते हैं.

सुधर रहा सामाजिक माहौल

विधानसभा चुनाव में नीतीश ने वादा किया था कि सरकारी सेवाओं में महिलाओं को 35 फीसदी आरक्षण देंगे. हर घर नल का जल पहुंचाएंगे. राज्य की गलियां पक्की होंगी. शराबबंदी लागू करेंगे. सभी वादे पूरे हो रहे हैं.

Posted By: Manish Kumar