- गाडि़यों से लेकर भागे नकदी, बैग

- खोराबार एरिया के महेवा की घटना

GORAKHPUR: खोराबार एरिया के महेवा फलमंडी में चोरी और लूट की सूचना से पुलिस हलकान हुई। शनिवार की सुबह एक व्यापारी की कार का शीशा तोड़कर बदमाशों ने दो बैग उड़ा दिया। दोपहर बाद दूसरे व्यापारी के कर्मचारी को झांसा देकर वाहन से साढ़े तीन लाख नकदी लेकर चंपत हो गए। मंडी में लूट की सूचनाओं से पुलिस हलकान हो गई। सीओ कैंट ने कहा कि लूट की घटनाएं नहीं हुई। उचक्कों की तलाश में पुलिस टीम लगी है।

डंडा मारकर ले भागे बैग

महेवा निवासी शैलेंद्र अग्रहरी दाल के थोक कारोबारी है। नवीन गल्ला मंडी में शैलेंद्र ब्रदर्स नाम से उनकी दुकान है। शनिवार को किसी जरूरी काम से उनको लखनऊ जाना था। सुबह करीब नौ बजे ड्राइवर निजाम के साथ वह कार से निकले। एक बैग में कपड़े और दूसरे में लैपटॉप डालकर सीट पर रख दिया। हाइवे के मोड़ पर ड्राइवर कार लेकर पहुंचा। तभी पीछे से किसी ने उनकी कार के शीशे पर डंडा मारा। शैलेंद्र को लगा कि पीछे खड़े होमगार्ड ने गाड़ी के शीशे पर डंडा मारा था। इसलिए वह गाड़ी से उतरकर उससे बात करने चले गए। इस दौरान फाटक खोलकर दो उचक्कों ने उनका बैग गायब कर दिया। व्यापारी की सूचना पर पुलिस जांच में जुट गई।

पंचर कर उड़ाए साढ़े तीन लाख

शनिवार की दोपहर उचक्कों ने पिकअप का पहिया पंचर करके व्यापारी का साढ़े तीन लाख रुपया गायब कर दिया। कुशीनगर जिले के रामकोला निवासी मनीष केडिया बेतियाहाता मोहल्ले में रहते हैं। रामकोला में उनका किराना का थोक करोबार है। भालोटियां में दवा का बिजनेस भी करते हैं। शनिवार को उनका मुनीम रामकोला से चार लाख रुपए लेकर खरीदारी करने गोरखपुर आया। फलमंडी में 50 हजार रुपए देकर उसने 10 बोरी लहसुन खरीदा। साढ़े तीन लाख रुपए से भरा झोला आगे की सीट पर रख लिया। ड्राइवर को लेकर वह साहबगंज मंडी जाने लगा। तभी ड्राइवर ने बताया कि पीछे का पहिया पंचर है। स्टेपनी बदलने में मदद करने के लिए मुनीम भी उतर गया। पहिया बदलने के बाद पता चला कि झोला गायब है। मुनीम ने मनीष केडिया को वारदात को जानकारी दी। मंडी में लूट की सूचना पाकर पुलिस सक्रिय हो गई।

महेवा में दो घटनाओं की सूचना मिली थी। साढ़े तीन लाख रुपए की लूट नहीं हुई थी। बल्कि किसी ने रुपए से भरा बैग चुरा लिया जिस जगह पर वाहन खड़ा था। वहां आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखने के लिए कहा गया है।

अभय कुमार मिश्रा, सीओ कैंट

Posted By: Inextlive