-बाइक से पहुंचे तीन बदमाशों ने तमंचा सटाकर वारदात को दिया अंजाम

-स्ट्रैची रोड स्थित बसंत बिहार कॉलोनी में हुई घटना

-टाटा मैजिक से बैंक में कैश जमा करने जा रहा था कैशियर

ALLAHABAD: सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के स्ट्रैची रोड स्थित बसंत विहार कॉलोनी में बाइक सवार बदमाशों ने ब्रांच ऑफिस से निकले एक कंपनी के कैशियर व ड्राईवर को तमंचा सटाकर 7.20 लाख रुपया लूट लिया। कंपनी का पैसा बैंक में जमा करने के लिए जाते समय बदमाशों ने टाटा मैजिक को रोक कर वारदात को अंजाम दिया। दिनदहाड़े हुई इस घटना से हड़कंप मच गया। जानकारी होते ही एसपी सिटी राजेश यादव, सीओ नीति द्विवेदी मौके पर पहुंच गई।

पर डे बैंक में जमा होता था कंपनी का कैश

वाराणसी की कंपनी विजियस ट्रेडवेंचर लिमिटेड का ब्रांच ऑफिस सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के स्ट्रैची रोड स्थित बसंत बिहार कॉलोनी में दिलीप श्रीवास्तव फ्लैट में स्थित है। जहां करीब 50 से 60 कर्मचारी व सेल्समैन काम करते हैं, जो कंपनी के प्रोडक्ट डिटर्जेट पाउडर, केक, शैम्पू, अगरबत्ती व अन्य सामान डिस्ट्रिक्ट के दुकानदारों को सप्लाई किए जाते हैं। माल सप्लाई के बाद पर डे जो कैश आता है, उसे अगले दिन 11 से 12 बजे के बीच बैंक में जमा किया जाता है।

ऑफिस के पास ही खड़े थे बदमाश

पर डे की तरह बुधवार को भी मंगलवार को आया पूरा कैश कलेक्ट कर बैंक ले जाया जा रहा था। कंपनी के कैशियर चौक के रहने वाले सतीश टंडन ड्राईवर सोनू यादव के साथ कंपनी की टाटा मैजिक गाड़ी से करीब 7.20 लाख रुपया बैग में भर कर बुधवार को दिन में 11.40 बजे एसबीआई बैंक के लिए निकले। कंपनी के ब्रांच ऑफिस से जैसे ही टाटा मैजिक चंद मीटर आगे बढ़ी और कॉलोनी के मोड़ पर पहुंची, तभी होंडा शाइन बाइक पर सवार दो बदमाश अचानक मैजिक के सामने आ गए और तमंचा निकाल कर तत्काल कैशियर सतीश टंडन और ड्राइवर सोनू यादव को सटा दिया। इसके बाद बैग में भरा 7.20 लाख रुपया छीन कर भाग निकले। दोनों बदमाशों के साथ एक और बदमाश था जो थोड़ी दूर पर खड़ा होकर कवर किए हुए थे।

बाइक सवार मैनेजर को भी धमकाया

कैशियर और ड्राईवर जब पैसा लेकर टाटा मैजिक से निकले तो पीछे-पीछे बाइक से ब्रांच ऑफिस के मैनेजर अतुल श्रीवास्तव भी बैंक जा रहे थे। उन्होंने बदमाशों को अपनी आंखों के सामने कैशियर से रुपया छीनते हुए और असलहा सटाते हुए देखा। उन्होंने विरोध किया तो बदमाशों ने उन्हें भी तमंचा दिखाकर डरा दिया और गोली मारने की धमकी दी। जिसके बाद उनकी हिम्मत नहीं पड़ी।

कर्मचारियों पर भी है पुलिस का शक

कंपनी के ब्रांच ऑफिस से चंद कदम की दूरी पर बसंत बिहार कॉलोनी में हुई घटना की जानकारी होते ही एसपी सिटी राजेश यादव और सीओ नीति द्विवेदी भी मौके पर पहुंच गई। कंपनी के मालिक भी कैश कलेक्शन के लिए ब्रांच ऑफिस पहुंचे थे। पुलिस व अधिकारियों की टीम ने कैशियर व अन्य कर्मचारियों से पूछताछ की। ब्रांच ऑफिस से चंद कदम की दूरी पर हुई वारदात को पुलिस अधिकारियों ने सोची-समझी साजिश बताया। वहीं कर्मचारियों पर भी शक जताया गया।

खंगाला गया कर्मचारियों का रिकार्ड

सिविल लाइंस थाने में एफआईआर दर्ज होते ही पुलिस ने लूट की वारदात का खुलासा करने के लिए जांच शुरू कर दी है। कंपनी के ब्रांच ऑफिस में कार्यरत सभी कर्मचारियों का नाम-पता मोबाइल व लोकेशन चेक किया गया। यही नहीं पिछले एक साल, या छह महीने में जिन लोगों को निकाला गया या जिन लोगों ने नौकरी छोड़ी उनसे भी पूछताछ की जा सकती है।

बदमाशों को पता था कि पर डे निकलता है कैश

दिन दहाड़े लूट की घटना सोची-समझी साजिश का परिणाम है। बदमाशों को पता था कि पर डे कैश निकलता है, जिसे बैंक में जमा किया जाता है। उन्हें टाईम भी पता था कि पैसा लेकर कर्मचारी कब निकलता है। तभी वे ब्रांच ऑफिस के आस-पास 11 बजे से ही टहल रहे थे। जो कॉलोनी के दो तरफ से मैजिक के सामने पहुंचे थे।

Posted By: Inextlive