नये प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने सपा पर निकाली भड़ास

खुलकर बोलने से बचती रहीं सीएम फेस शीला दीक्षित

कहा, वक्त आने पर देंगी हर सवाल का माकूल जवाब

LUCKNOW: सूबे में कांगे्रस की सरकार बनाने का ख्वाब संजोने राजधानी आए नवनियुक्त कांगे्रस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी पर जोरदार हमला बोला। कभी सपा नेतृत्व के करीबी रहे राज बब्बर ने कहा कि अब सपा में केवल 'डील' ही होती है। वहीं दूसरी ओर सीएम उम्मीदवार शीला दीक्षित ज्यादा बोलने से परहेज करती रहीं। यूपी के लोगों को लेकर दिए अपने विवादित बयान पर सफाई देते हुए कहा कि उसे तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया था। दिल्ली में पूरे देश के लोग रहते हैं। यूपी और बिहार के लोगों ने तो दिल्ली को संवारा है। कहा कि वक्त आने पर वे हर सवाल का जवाब देंगी। वहीं राज बब्बर ने सिलसिलेवार तरीके से सपा, भाजपा और बसपा के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली।

जादू की छड़ी नहीं, चमत्कार की उम्मीद

कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान राज बब्बर ने यूपी में कांगे्रस को जीत दिलाने के फार्मूले के बारे में पूछे जाने पर कहा कि हमारे पास कोई जादू की छड़ी नहीं है लेकिन मुझे पता है कि यूपी जनता की उंगलियों में जादू जरूर है। वे कहां बटन दबा दे, कोई नहीं जानता है। यूपी की जनता ने पिछले दस सालों के दौरान सूबे में दो बार बहुमत की सरकार दी है। वहीं लोकसभा चुनाव में भी एक पार्टी को 73 सीटों का वरदान दिया। अब जनता की चमत्कार करने की ताकत का सम्मान तो करना ही पड़ेगा। हम किसी को चुनौती देने नहीं बल्कि एक मिशन के तहत यहां आए है। हमें यूपी की जनता की शक्ति पता है, इसलिए सिर्फ आशीर्वाद लेने आए है। इशारा किया कि अभी कांग्रेस में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। कई लोगों का आना बाकी है। हमारी कोशिश यूपी की जनता को उत्पीड़न, अत्याचार से मुक्ति दिलाने की है। सांप्रदायिक ताकतों से लड़ने के लिए बहुत सारे लोग हमारे साथ आने वाले है।

सपा पर बोला हमला

सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार का मुखिया खुद कहता है कि वह लूट रोकने में असमर्थ है। कांगे्रस इसी अक्षमता को पूरा करने आई है। शिवपाल यादव द्वारा नई टीम को 'दगे कारतूस' कहे जाने पर बोले कि शिवपाल छोटे बदन के पहलवान हैं। बड़ी कुश्तियां बड़े बदन से होती है। वे परिवार में ही कुश्ती लड़े तो बेहतर होगा। सपा की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि अब वहां समाजवाद का कोई स्थान नहीं रह गया है बल्कि हर वक्त डील ही होती रहती है। मैंने अपनी शुरूआत ही समाजवादी आंदोलनों से की थी। बाद में सपा का हिस्सा भी बना लेकिन लेकिन असलियत देखकर निकल आया। शीला दीक्षित के लिए बोले कि वह उस परिवार की हैं जिस पर पूरे यूपी और देश को नाज है। कहा कि मैं तो पड़ोस का हूं, यहां के बारे में बेहतर जानता हूं। इत्र के लिए मशहूर कन्नौज को महकाने वाली शीला दीक्षित ही हैं जिसका फायदा आज एक परिवार (समाजवादी पार्र्टी) उठा रहा है। कहा कि एक बहू फिर से अपने ससुराल का संवारने आई है।

विदेश जाकर बजवाते हैं ताली

भाजपा पर हमला बोलते हुए राज बब्बर ने कहा कि एक ऐसी पार्टी भी है जिसके मुखिया तड़ीपार, जिला बदर हो चुके है। वे यूपी आकर उन चेहरों को तलाशते हैं जो लोगों को बांट सकें, आपसी भाईचारे को जला सकें। उनके एक बहुत बड़े मंत्री जो यूपी आकर तालियां बजवाते थे, अब विदेश जाकर तालियां बजवा रहे हैं। बहुजन समाज पार्टी को लेकर कहा कि कांशीराम ने दलितों, शोषितों के लिए जो लड़ाई लड़ी थी, वह बंद मुट्ठी की तरह थी। अब वह मुट्ठी खुलती जा रही है। उनकी पार्टी के लोग ही बाहर आकर 'किसकी बेटी, कौन सी बेटी' कहते हैं। कांग्रेस में किसी महिला के लिए ऐसे अपशब्द दोहराना भी गलत है।

चुनौती नहीं मिशन के साथ आए

राज बब्बर ने कहा कि कांगे्रस नेतृत्व ने मुझे जो जिम्मेदारी सौंपी है, उसे पूरा करने में मैं अपनी पूरी ताकत लगा दूंगा। प्रियंका गांधी द्वारा यूपी में प्रचार किए जाने पर बोले कि यह कोई नई बात नहीं है। यह वो परिवार है, जिसने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है। इस परिवार के हर सदस्य का सम्मान पूरे देश को करना चाहिए। कहा कि कांग्रेस में जातपात, धर्म, मजहब नहीं, विविधता और जुझारूपन है। कांग्रेसजन खुद को 'मैं' नहीं, 'हम' मानकर काम करते है। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री को ईमानदार और कर्मठ करार देते हुए कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मैं उनसे कार्यभार ग्रहण कर रहा हूं।

Posted By: Inextlive