शहर में लुटेरों ने गुरुवार जमकर उत्पात मचाया। बैंक रोड चौराहे पर स्टूडेंट को गोली मारकर लूट लिया गया तो चौफटका के पास एक राहगीर का बदमाशों ने तमंचा सटाकर चेन, सेल फोन छीन लिया। रात में ही धूमनगंज में एनसीआर के एक कर्मचारी को व शिवकुटी के पास कारोबारी को भी घायल कर लूट लिया गया। रेलवे के ही दो पैट्रोलमैन के साथ भी लूट की कोशिश हुई। सफल न होने पर कर्मचारियों को जख्मी कर दिया गया।

अफसर के भतीजे को गोली मारकर लूटा

इलाहाबाद में करता है प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी

सीने पर मारी गोली, कंडीशन सीरियस, एसआरएन में एडमिट

ALLAHABAD: कर्नलगंज में बैंक रोड चौराहे पर बाइक सवार बदमाशों ने शुक्रवार भोर में लूट के लिए प्रतियोगी छात्र दीपक कुमार के सीने में गोली मार दी। दीपक के गिरते ही बदमाश उसका सेलफोन व बैग छीनकर भाग निकले। खबर मिलते ही पुलिस स्पॉट पर पहुंची और उसको एसआरएन हॉस्पिटल में एडमिट करवाया है। दीपक की कंडीशन सीरियस बताई जा रही है। दीपक के चाचा रामनरेश प्रसाद ने लूट व मर्डर की कोशिश की धारा में कर्नलगंज में तीन अज्ञात बदमाशों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी है। रामनरेश वाणिज्य कर अधिकारी हैं और उनकी तैनात खंड छह में है।

रात में पवन एक्सप्रेस से आया था

5. रेलवे के दो पेट्रोलिंग कर्मचारी अनिल कुमार सोनकर व विंध्याचल से भी गुरुवार रात डेढ़ बजे ईस्ट केबिन के पास लूट की कोशिश की गई। सफल न होने पर बदमाशों ने दोनों को पीटकर जख्मी कर दिया। दोनों को रेलवे हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया है। दोनों कर्मचारी रात में रेलवे ट्रैक की पेट्रोलिंग करने के लिए निकले थे।

दीपक कुमार मूलरूप से बलिया के नगरा के खारी विशुनीपुर का रहने वाला है। दीपक शिवकुटी पुलिस स्टेशन एरिया के अपट्रान चौराहे के पास किराए का कमरा लेकर रहता है और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करता है। उसके पिता रमाशंकर प्रसाद किसान हैं। शुक्रवार भोर में तीन बजे के आसपास पवन एक्सप्रेस से इलाहाबाद पहुंचा था। उसको अपट्रान चौराहे के लिए सीधे टेंपो नहीं मिली। प्रयाग स्टेशन जा रहे एक टेंपो से वह लल्ला चुंगी पर उतरा। अपट्रान के लिए टेंपो पकड़ने वह बैंक रोड चौराहे पर पहुंच गया। वहां पर वह टेंपो का इंतजार कर रहा था। भोर में 3.30 बजे के आसपास वक्त बाइक से तीन युवक आए और उसका बैग छीनने की कोशिश की। बैग न छोड़ने पर बाइक पर पीछे बैठे युवक ने उसके सीने पर गोली दाग दी। बदमाश बैग व कैश के साथ ही उसका सेलफोन भी उठा ले गए। दीपक जमीन पर पड़ा तड़पता रहा। वहां से गुजर रहे एक राहगीर ने पुलिस को खबर दी। जेब में मिले कागजात से उसकी पहचान हुई और चाचा को खबर दी गई। वह बदहवास हालत में एसआरएन हॉस्पिटल पहुंचे। बदमाशों के बारे में पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल सका है।

2. लूट के लिए टक्कर मारकर गिराया

चौफटका के पास गुरुवार रात 10.30 बजे राजापुर के रहने वाले रमेश चंद्र को बाइक सवार बदमाशों ने लूट लिया। बदमाशों ने पीछा कर उनकी बाइक में टक्कर मार दी। टक्कर लगने पर रमेश चंद्र गिर पड़े तो बदमाशों ने उनको दबोच लिया। उनके गले से सोने की चेन व सेलफोन छीनकर बदमाश भाग निकले। घायल रमेश चंद्र ने राहगीर की मदद से पुलिस को खबर दी। वह खुल्दाबाद थाने पहुंचे और तहरीर दी। पुलिस ने बाइक सवार दो अज्ञात बदमाशों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

3. लूट के लिए अफसर पर फेंका बम

एनसीआर हेड क्वार्टर में तैनात डिप्टी सीएचसी, पंक्च्युअल्टी को भी गुरुवार रात करीब पौने 11 बजे बाइक सवार बदमाशों ने सूबेदारगंज रेलवे हॉस्पिटल के पास लूट लिया। वह राजरूपपुर में रहते हैं। वह नाइट ड्यूटी के लिए ऑफिस जा रहे थे। हॉस्पिटल से कुछ दूर पहले बाइक सवार दो युवकों ने उनको रोकने की कोशिश की। मनोज ने बाइक की स्पीड बढ़ा दी तो बाइक सवारों ने बम फेंका। वह बाल-बाल बचे। बम की दहशत में उन्होंने स्पीड कम कर दी तो युवकों ने ओवर टेक करके उनको रोक लिया। छीनाझपटी के बीच बाइक सवार एक युवक ने तमंचे से उनके कंधे पर कई वार किए। बदमाशों ने उनका पर्स व सेलफोन छीन लिया। उनके सेलफोन में सीयूजी नंबर था। घटना के बाद वह सीधे धूमनगंज थाने पहुंचे और कंप्लेन दर्ज करवाई। पर्स में रुपए के साथ ही एटीएम कार्ड, डीएल, पैन कार्ड व कई और जरूरी पेपर्स भी थे।

4. शिवकुटी में लुटा कारोबारी

शादी समारोह से घर लौट रहे कारोबारी धर्मेद्र कुमार को बाइक सवार बदमाशों ने मजार तिराहे के पास रोक लिया। बदमाश बाइक से थे और गन प्वाइंट पर उनके गले से चेन उतरवा ली। बदमाशों ने उनका पर्स व चेन भी छीन लिया। धर्मेद्र कुमार कीडगंज में एक रिश्तेदार के यहां शादी में शामिल होने गए थे। उनके साथ लूट की वारदात रात 11 बजे के आसपास हुई। बदमाशों ने चेहरा रुमाल से कवर कर रखा था। बदमाश चैथम लाइन की ओर भाग गए। सेलफोन न होने के कारण धर्मेद्र पुलिस को फोन भी नहीं कर सके। वह घर पहुंचे और पत्‍‌नी के सेलफोन से कंट्रोल रूम को लूट की सूचना दी।

Posted By: Inextlive