- सराय अकिल में बाइक सवारों ने सर्राफा व्यवसाई को बनाया टारगेट

SARAIAKIL(JNN):

सरायअकिल कस्बे में रविवार की सुबह बाइक सवार दो टप्पेबाज युवक जौहरी को झांसा दे कर छह लाख रुपए के कीमत का जेवरात लेकर फरार हो गए। घटना के बाद पूरे बाजार में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने टप्पेबाजों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया लेकिन सफलता नहीं मिली।

दुकान खोलते समय हुई घटना

सरायअकिल कस्बे के बुद्धपुरी मोहल्ला निवासी मोती लाल स्वर्णकार सर्राफा व्यवसायी है। प्रतिदिन की तरह रविवार को वह बाजार स्थित थाने के पास दुकान को खोलने के लिए वे घर से निकले थे। करीब साढ़े दस बजे दुकान पर पहुंचे और हाथ में लिए थैले को जमीन पर रख कर दुकान का शटर खोलने लगे।

सफेद रंग की बाइक से थे टप्पेबाज

इसी दौरान एक सफेद रंग की बाइक सवार दो युवक छह लाख के सोने-चांदी के जेवरात व पचास हजार रुपए नकदी से भरा बगैर लेकर फरार हो गए। टप्पेबाजों की इस करतूत को देख रहे लोगों ने उन्हें पकड़ने के लिए शोर मचाया। लेकिन वह तब तक काफी दूर जा चुके थे।

सूचना पर पहुंची पुलिस

स्थिति यह रही कि घटना को लेकर पूरे बाजार में अफरा-तफरी मच गई। घटना की सूचना पर पहुंची इलाकाई पुलिस व एसओजी टीम ने युवकों को पकड़ने लिए वाहन चेकिंग शुरू कर दी। टप्पेबाजों को पकड़ पाने में पुलिस नाकाम रही। मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन शुरू कर दिया है। घटना के बाद से बाजार में सन्नाटा और दहशत का माहौल है।

छह माह पहले हुई थी सेंधमारी

सरायअकिल कस्बे में छह माह पहले चोरों ने कस्बे के ही अमित कुमार रस्तोगी की सराफा की दुकान में सेंधमारी कर नौ लाख के गहने पार कर दिए थे। मामले की छानबीन तो की जा रही है लेकिन छह माह बाद भी इलाकाई पुलिस इस मामले का कोई सुराग नहीं लगा सकी है। लोगों की मानें तो कस्बे में सराफा व्यवसाइयों के ऊपर लूट और छिनैती करने का एक गिरोह सक्रिय है। पुलिस की लापरवाही के कारण ही कस्बे में इस प्रकार की घटनाएं हो रही है।

Posted By: Inextlive