RANCHI : नामकुम से लूटी गई स्कॉर्पियो को अपराधी पटना ले गए थे। वहां वे न सिर्फ वाहन का नंबर बदल दिया था बल्कि, बिहार पुलिस का स्टिकर लगाकर उसका इस्तेमाल कर रहे थे। नामकुम पुलिस ने पटना पुलिस के सहयोग से वीर कुंवर सिंह कॉलोनी में छापा मारकर जब स्कॉर्पियो को जब्त किया तो इसका खुलासा हुआ। इस मामले में विश्वजीत सिंह उर्फ विक्की को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर कुटियातू स्थित एक मकान से एक पिस्टल व दो कारतूस भी जब्त किया है।

दर्ज कराई थी एफआईआर

स्कॉर्पियो लूट को लेकर ड्राइवर ने नामकुम थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। वहीं, एसएसपी कुलदीप द्विवेदी के निर्देश पर टेक्निकल सेल इस मामले की जांच कर रही थी। इसी दौरान स्कॉर्पियो के पटना में छिपाए जाने की जानकारी मिली। इसके बाद नामकुम पुलिस की विशेष टीम ने पटना में छापेमारी कर स्कॉर्पियो के साथ एक लुटेरे को गिरफ्तार कर लिया।

रांची में किराए के मकान में रहते थे लुटेरे

मुख्यालय डीएसपी वन अमित कच्छप ने बताया कि स्कॉर्पियो लूटकांड में शामिल तीन अपराधी भागलपुर और एक मुंगेर का रहने वाला है। ये सभी रांची में किराए के मकान में रहकर लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देते थे। इसमें से एक की गिरफ्तारी हो चुकी है, जबकि बाकी तीन को पकड़ने के लिए पुलिस संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

14 जनवरी को लूटी गई थी स्कॉर्पियो

14 जनवरी को स्कॉर्पियो लेकर जब ड्राइवर नामकुम के सदाबहार चौक से जा रहा था, तो चार युवकों ने उसे रुकवा लिया। उन युवकों ने ड्राइवर से स्कॉर्पियो के ओनर का मोबाइल नंबर लिया। इन युवकों ने ओनर से रामगढ़ जाने के लिए स्कार्पियो को बुक कर लिया। इसके बाद वे स्कॉर्पियो पर सवार हो निकल पड़े, लेकिन बीच रास्ते में युवकों ने ड्राइवर को कोल्ड ड्रिंक्स में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया। इसके बाद बेहोशी की हालत में ड्राइवर को एनएच पर उतारकर वे स्कॉर्पियो को लेकर फरार हो गए थे।

Posted By: Inextlive