- फोरलेन पर जगदीशपुर के पास हुई वारदात

- फोर व्हीलर सवार बदमाशों ने राह चलते बोला धावा

GORAKHPUR: खोराबार एरिया के जगदीशपुर में मंगलवार की रात फोर व्हीलर सवार बदमाशों ने राह चलते ट्रक लूट लिया। असोम से दिल्ली जा रहे दो ट्रक को ओवरटेक करके बदमाशों ने पहले रोका। दोनों ट्रक के ड्राइवर और खलासी को बंधक बनाकर 23 हजार नकदी, मोबाइल और एक ट्रक लूटकर फरार हो गए। सड़क किनारे खड़े ट्रक में अचेत हाल पड़े ड्राइवर-खलासी को देखकर लोगों ने पुलिस को सूचना दी। गंभीर हाल ड्राइवर और खलासी को जिला अस्पताल में भर्ती कराकर पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है। एसएसपी अनंत देव ने मौके का मुआयना करके घटना की जानकारी ली।

दिल्ली जा रहे थे दोनों ट्रक

फरीदाबाद की ईस्ट इंडिया ट्रांसपोर्ट एजेंसी के दो ट्रक सिलीगुड़ी और गुहाटी में माल डिलीवर करने गए थे। एक ट्रक के ड्राइवर रायबरेली के लालगंज निवासी बृजेश सिंह ने गुटखा कंपनी से दिल्ली माल पहुंचाने के लिए माल लोड कर लिया। दूसरे ट्रक के ड्राइवर अमेठी के भमोर निवासी रणजीत सिंह और उसके बेटे वीरभद्र ने अपने ट्रक पर कबाड़ लाद लिया। फोन से बात करके दोनों दिल्ली के रवाना हुए। बिहार में पहुंचने के पहले एक साथ हो गए। मंगलवार की रात करीब दो बजे ट्रक लेकर ड्राइवर कुशीनगर हाइवे पर सोनबरसा से आगे बढ़े। तभी फोर व्हीलर सवार बदमाशों ने ओवरटेक करके दोनों गाडि़यों को रोक लिया।

बंधक बनाकर पीटा

ट्रक वालों के रुकते ही बदमाशों ने दोनों वाहनों को कब्जे में ले लिया। चार-पांच की तादाद में दोनों ट्रकों की केबिन में घुसे बदमाशों ने ड्राइवर रणजीत सिंह, उसके बेटे वीरभद्र, बृजेश सिंह की रॉड से पिटाई शुरू कर दी। चारों का हाथ-पैर और मुंह कपड़े से बांधकर कबाड़ लदे ट्रक में डाल दिया। कबाड़ वाले ट्रक को पुलिस चौकी से थोड़ी दूर पर खड़ी करके बदमाशों ने ड्राइवर-खलासी की तलाशी ली। रणजीत सिंह की जेब से 14 हजार, बृजेश सिंह की जेब से सात हजार रुपए ओर मोबाइल छीन लिया। फिर सभी को खेत में धकेलकर दोनों ट्रक लेकर बदमाश फरार हो गए।

ढाबे के पास मिला ट्रक

बदमाशों की पिटाई से गंभीर ड्राइवर और खलासी मुंह बंधे होने से चिल्ला नहीं सके। बुधवार की तड़के रोशनी फैलने पर लोगों का ध्यान उनकी ओर गया। गांव के लोगों की मदद से पीडि़त ट्रक ड्राइवर और खलासी जगदीशपुर पुलिस चौकी पर पहुंचे। ट्रक लूट की सूचना से पुलिस हरकत में आ गई। हाइवे पर बसडीला गांव के पास एक ढाबे के किनारे लावारिस हाल कबाड़ लदा ट्रक पुलिस ने बरामद कर लिया। गुटखा लदे ट्रक की तलाश पुलिस ने की लेकिन उसका पता नहीं चला। बदमाशों की पिटाई से घायल ड्राइवर-खलासी को अस्पताल में भर्ती कराकर पुलिस जांच में जुट गई। एसएसपी, सीओ कैंट सहित कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे।

Posted By: Inextlive