सेल्समैनों को बंधक बनाकर स्ट्रांग रूम तोड़ने की कोशिश

असफल होने पर 40 हजार की नकदी छीनकर हुए फरार

परतापुर बाईपास स्थित चौधरी पेट्रोल पर दिया लूट को अंजाम

Meerut. डस्टर सवार नकाबपोश बदमाशों ने तीन घंटे में दो जिलों के अलग-अलग पेट्रोल पंप पर धावा बोलकर हजारों रुपये की डकैती डाली. शोर मचाने पर गोली मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए. पहले बदमाशों ने गुलावठी के पेट्रोल पंप पर डकैती डाली. इसके तीन घंटे बाद ही बदमाश मेरठ पहुंच गए. परतापुर बाईपास स्थित एक पेट्रोल पंप पर कर्मचारियों को बंधक बनकर जमकर लूटपाट की. परतापुर थाने में डकैती की एफआईआर दर्ज की गई.

ये है मामला

परतापुर नेशनल हाइवे स्थित शताब्दी नगर निवासी रविंद्र व देवेंद्र चौधरी का चौधरी नाम से पेट्रोल पंप है. पेट्रोल पंप पर करीब आठ से दस कर्मचारी काम करते है. शनिवार की रात को पेट्रोल पंप पर सेल्समैन हिसावदा निवासी महेश कुमार, बहादुरपुर निवासी अनुज कुमार, ब्रह्मपुरी निवासी संजय और जौहड़ी निवासी संजय काम कर रहे थे. जबकि चार सेल्समैन अंदर नींद ले रहे थे. इसी दौरान रात सवा एक बजे डस्टर कार सवार नकाबपोश बदमाशों ने पेट्रोल पंप पर धावा बोल सेल्समैन महेश समेत सभी कर्मचारियों को गन प्वाइंट पर ले लिया. सभी को जान से मारने की धमकी देते हुए पेट्रोल पंप के ऑफिस के अंदर ले गए. वहां पर बदमाशों ने ऑफिस में बने स्ट्रांग रूम की चाबी मांगी. सेल्समैन ने स्ट्रांग रूम की चाभी अपने पास होने से इनकार कर दिया तो उन्हें जान से मारने की धमकी दी. जिसके बाद बदमाश स्ट्रांग रूप तोड़ने का प्रयास करने लगे. जब स्ट्रांग रूम नहीं टूटा तो सेल्समैन के कब्जे से करीब 40 हजार की नकदी लूट ली. इसके बाद सभी को एक कमरे में बंदकर बदमाश वहां से फरार हो गए.

पुलिस को किया फोन

बदमाशों के जाते ही कर्मचारियों ने तुंरत पुलिस को फोन किया. आनन- फानन में पुलिस की कई गाडि़यां मौके पर पहुंची. बदमाशों की घेराबंदी करने के लिए नाकाबंदी भी की गई लेकिन बदमाश पुलिस के हाथ नहीं लग सके. दरअसल, बदमाश जिस कार में सवार होकर आए थे वह बिना नंबर की थी.

सीसीटीवी में कैद हुए बदमाश

पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरों में डकैती की घटना कैद हो गई. सभी बदमाश पहचान की डर से नकाब पहन कर आए थे, जिससे उनकी पहचान नहीं हो सकी.

गुलावटी में लूटा पेट्रोल पंप

सीओ ब्रह्मपुरी चक्रपाणि त्रिपाठी ने बताया कि डस्टर सवार बदमाशों ने इससे पहले रात साढ़े दस बजे गुलावठी में पेट्रोल पंप पर लूट की थी. इसके बाद रात को ही सवा एक बजे बदमाशों ने मेरठ में चौधरी पेट्रोल पंप पर लूट की घटना को अंजाम दिया.

घटना के खुलासे के लिए दो टीम लगा दी गई हैं. शीघ्र ही बदमाशों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी.

नितिन तिवारी, एसएसपी, मेरठ

Posted By: Lekhchand Singh