दिल्ली से खासतौर से दुकानदारों ने मंगवाया था पार्टी बम

तीन दिन में एक हजार पीस की हुई खरीदारी

i special

ALLAHABAD: आपने शादी ब्याह या जन्मदिन समारोह के दौरान कई बार पार्टी बम का लुफ्त उठाया होगा। इसको खोलते ही उसमें से रंग-बिरंगे कागज के टुकड़े निकलते हैं, जो लोगों की खुशियों में चार चांद लगा देते हैं। यह नजारा आपको प्रभु यीशु मसीह के जन्मोत्सव समारोह के दौरान मसीही समुदाय के घरों में खूब दिखाई देगा। वैसे तो दस दिन पहले से ही मार्केट पर क्रिसमस का रंग चढ़ना शुरू हो गया था, लेकिन इस बार का सबसे बड़ा आकर्षण पार्टी बम बन गया है। मार्केट में पहली बार दिल्ली से मंगाए गए बम का क्रेज इस कदर छाया कि तीन दिन में ही दो अलग-अलग दुकानदारों के स्टॉल पर एक-एक हजार पार्टी बम खरीदा जा चुका है।

नौ हजार की सेंटा क्लाज ड्रेस

क्रिसमस का रंग मसीही समुदाय के सिर पर चढ़कर बोल रहा है तो मार्केट में भी एक से बढ़कर एक गिफ्ट शहरियों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। जीजीआईसी परिसर के बगल में क्रिसमस मार्केट में इस बार नौ हजार रुपए की सेंटा क्लाज की ड्रेस आकर्षण का केन्द्र बनी हुई है। तीन दुकानों पर नौ-नौ हजार रुपए के पांच सेंटा क्लाज मंगाए गए थे उसमें से तीन बिक चुके हैं। इसी तरह क्रिसमस ट्री, क्रिसमस मुखौटा, बेल, कैप व सजावटी सामानों की खूब खरीदारी की जा रही है।

किस आइटम की क्या है प्राइस

सेंटा क्लाज की ड्रेस : सौ रुपए से लेकर नौ हजार रुपए

क्रिसमस ट्री : 40 रुपए से लेकर साढ़े नौ सौ रुपए

क्रिसमस कैप : 50 रुपए से लेकर सौ रुपए

चलता-फिरता सेंटा क्लाज : चार हजार रुपए

बेल : 150 रुपए से लेकर पांच सौ रुपए

क्रिसमस मुखौटा : दस रुपए से लेकर 120 रुपए

इस बार क्रिसमस पर दिल्ली से सभी आइटम मंगाए गए हैं। पार्टी बम नया ट्रेंड है जिसे खूब पसंद किया गया है। सेंटा क्लाज की जो ड्रेस नौ हजार रुपए की थी वो बिक गई है। छोटा मुखौटा बच्चों ने खूब पसंद किया है।

-सतीश कुमार, थोक विक्रेता

मसीही लोग चलता-फिरता क्लॉज और पार्टी बम खूब पसंद कर रहे हैं। पार्टी बम का इतना क्रेज रहा कि एक हजार पीस दो दिन में ही बिक गई। इसके अलावा मुखौटा की भी खूब बिक्री हो रही है।

-सुरेश सोनकर, थोक विक्रेता

सेंट पीटर चर्च में क्रिसमस ट्री की धूम, फोटो

सेंट पीटर चर्च म्योराबाद में शुक्रवार को क्रिसमस ट्री का आयोजन किया गया। बाल कलाकारों ने प्रभु यीशु मसीह के जन्म के समय की घटना पर आधारित नाटक की प्रस्तुति की। चर्च के पुरोहित फादर प्रवीण मैसी ने संदेश देते हुए समुदाय के लोगों को क्रिसमस की बधाई दी और समाज में शांति व सद्भाव की कामना की। इस मौके पर साइमन, शालिनी, सीमा, डेविड, निर्मला डेविड आदि समुदाय के लोग मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive