RANCHI : कोतवाली थाना में मंगलवार को एक ऐसा मामला आया, जिसमें पति राजकुमार सिंह (35) और पत्नी लवली सिंह (20) को अलग करने की गुहार उसके फैमिली मेंबर्स लगा रहे थे। उत्तर प्रदेश के जौैनपुर से शुरू हुआ प्रेम प्रसंग का यह मामला रांची के कोतवाली थाने में पहुंचा था। लड़की के फैमिली मेंबर्स का कहना था कि युवक उनकी बेटी को बहला-फुसलाकर लेकर भागा है।

यह है मामला

राजकुमार सिंह जौनपुर में एक हार्डवेयर फैक्ट्री में काम करता था। इसी फैक्ट्री में लवली सिंह के पिता भी काम करते हैं। दोनों का घर अगल-बगल था। ऐसे में राजकुमार अक्सर लवली के घर जाता रहता था। लवली के फैमिली मेंबर्स के मुताबिक, राजकुमार ने लवली को अपनी मुंहबोली बहन माना था, लेकिन आगे चलकर यह रिश्ता प्रेम संबंध में बदल गया, जिसकी भनक उन्हें नहीं थी।

कोलकाता में कोर्ट मैरिज

राजकुमार सिंह के मुताबिक, वे दोनों एक ही जाति के हैं। इस वजह से दोनों ने शादी करने का फैसला किया। राजकुमार ने बताया कि वह रांची में अपनी मां से मिलने के लिए आनेवाला था, जो एक प्ले स्कूल में काम करती हैं। लवली ने भी साथ में चलने की जिद कर दी। ऐसे में वे दोनों 21 जुलाई को जौनपुर से कोलकाता निकल गए। यहां आकर एक फैक्ट्री में काम करने लगा। इसके बाद 18 अगस्त को हम दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली।

रिश्ता स्वीकार करने की कही बात

जौनपुर से दोनों के लापता होने के बाद लवली को फैमिली मेंबर्स ने ढूंढ़ना शुरू किया। इस बीच उनकी लवली के मोबाइल फोन पर बात हुई। घरवालों ने लवली को रिश्ता स्वीकार कर लेने का आश्वासन देकर रांची बुलाया। मंगलवार को जब राजकुमार और लवली रांची स्थित कचहरी के पास पहुंचे तो लवली के घरवालों ने दोनों को पकड़ लिया और फिर उन्हें लेकर कोतवाली थाना पहुंचे। यहां से लवली को काउंसलिंग के लिए महिला थाना भेज दिया गया। लवली के घरवालों का कहना है कि राजकुमार की उम्र लवली से काफी ज्यादा है। ऐसे में वे इस शादी को नहीं मान रहे हैं।

Posted By: Inextlive