- पंजाब में प्रेमी के साथ मिली चार महीने से लापता किशोरी

- पीपीगंज एरिया में मिली थी किशोरी और युवक की डेड बॉडी

- लव ब‌र्ड्स को लेकर गोरखपुर पहुंची पुलिस, मामले का किया पर्दाफाश

GORAKHPUR: चौरीचौरा एरिया से चार महीने पहले लापता हुई किशोरी पंजाब में पे्रमी के साथ मिली। प्रेमी से शादी कर वह पंजाब में ही रह रही थी। इसकी जानकारी फैमिली मेंबर्स के साथ पंजाब गई पुलिस टीम दोनों को साथ लेकर गोरखपुर आई। उधर जिंदा को मुर्दा बता खुद पुलिस उलझ कर रह गई है। बता दें, किशोरी और युवक के गायब होने के कुछ दिन बाद ही पीपीगंज एरिया में दो डेड बॉडीज मिली थीं जिसे पुलिस ने उक्त युवक और किशोरी का मान लिया था। अब सवाल यह उठता है कि किशोरी के गायब होने के बाद जिस लड़की की डेड बॉडी मिली थी वह कौन थी। इस सवाल पर पुलिस उलझ कर रह गई है। वहीं, जिस दिन यह घटना हुई उसी दिन पीपीगंज एरिया में मिली युवक की डेड बॉडी की पहचान भी पुलिस के लिए चुनौती बन गई है। अभी तक पुलिस डेड बॉडीज को लापता किशोरी और उसके साथ गायब युवक का होने की आशंका जता रही थी।

मुखबिर ने दी सूचना, पुलिस ने किया बरामद

चौरीचौरा एरिया से लापता लव ब‌र्ड्स को पुलिस ने पंजाब से अरेस्ट कर लिया। लड़की के नाबालिग होने की वजह से पुलिस ने बालिग प्रेमी हिम्मत सिंह पर अपहरण और दुष्कर्म की कोशिश की धारा में केस दर्ज कर कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। वहीं किशोरी को आशा ज्योति केंद्र में रखा गया है। उसका मेडिकल परीक्षण होने के बाद दुष्कर्म की धारा भी बढ़ाई जाएगी। चौरीचौरा थाने में शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीओ चौरीचौरा रचना मिश्रा ने बताया कि छह जुलाई 2019 को किशोरी के पिता ने चौरीचौरा थाने में आरोपी हिम्मत सिंह पर बेटी को बहलाफुसला कर भगाने का केस दर्ज कराया था। जांच के दौरान ही 18 जुलाई को थाना क्षेत्र के अहिरौली गांव के पास पानी से भरे गढ्डे में एक अज्ञात लड़की की डेड बॉडी पाए जाने की सूचना मिलने पर पहले किशोरी के परिजनों से डेड बॉडी की पहचान कराई गई लेकिन परिजनों ने इंकार कर दिया था। जिसके बाद अज्ञात डेड बॉडी का पोस्टमार्टम कराया गया। मृतका के पोस्टमार्टम से प्राप्त डीएनए अवशेष व परिजनों के डीएनए सैंपल लेकर परीक्षण के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा गया। इसी दौरान अपहृत किशोरी के जीवित होने की जानकारी विभिन्न माध्यमों से प्राप्त हुई। जिसपर मंगलवार को मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने दोनों को चौरीचौरा रेलवे स्टेशन के पास से पकड़ने का दावा किया। वह पंजाब में शादी कर रहने लगे थे।

चल रही थी जांच

किशोरी छह जुलाई को रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हो गई थी। उसी दिन से बगल के गांव का एक युवक भी गायब था। पुलिस ने जांच शुरू की तो अगल-बगल के गांव से एक ही दिन गायब युवती और युवक के बीच काफी करीबी रिश्ता होने का पता चला। इस आधार पर पुलिस ने मान लिया कि दोनों आपसी सहमति से एक साथ घर से भागे हैं। उनकी तलाश की जा रही थी कि 18 जुलाई को किशोरी के गांव के पास पानी भरे गड्ढे में उसकी कद-काठी की एक झुलसी हुई लड़की की डेड बॉडी मिली। उसी समय से पुलिस डेड बॉडी के लापता किशोरी का होने की आशंका जता रही थी। हालांकि परिजनों ने डेड बॉडी की पहचान नहीं की थी।

पीपीगंज में भी मिली थी युवक की डेड बॉडी

उसी दिन पीपीगंज एरिया में एक युवक की डेड बॉडी मिली थी। संयोग से उसका हुलिया किशोरी के साथ गायब युवक से मिल रहा था। पुलिस को शक था कि घर से भागने की वजह से दोनों की हत्या कर दी गई है। उनकी पहचान कराने के लिए किशोरी और युवक के फैमिली मेंबर्स का डीएनए जांच के लिए भेजा गया। इसी बीच लापता युवक और किशोरी पंजाब में मिल गए।

वर्जन

जांच के दौरान अभियुक्त पर नाबालिग के साथ रेप और पॉक्सो एक्ट के तहत धाराएं भी बढ़ाई जा सकती है।

रचना मिश्रा, सीओ चौरीचौरा

Posted By: Inextlive