आगरा में घर से निकलने के छह घंटे बाद प्रेमी-प्रेमिका ने मौत को गले लगाया था.

agra@inext.co.in
AGRA :
घर से निकलने के छह घंटे बाद प्रेमी-प्रेमिका ने मौत को गले लगाया था. परिवार और समाज के लोग उनके रिश्ते के खिलाफ थे. उन्होंने दोनों के मिलने पर भी पाबंदी लगा रखी थी. इसीलिए वे साथ जी नहीं सके तो साथ-साथ मरने का फैसला किया. डौकी क्षेत्र के गांव में रविवार सुबह प्रेमी-प्रेमिका के शव फंदे पर लटके मिले. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दोनों की मौत रात 12 से दो बजे के दौरान होने का अनुमान है. परिवार के लोगों को दोनों के प्रेम संबंधों का छह महीने पहले पता चला था. युवक के परिजनों का कहना है कि उन्होंने लड़की के परिवार को इसकी जानकारी दे दी थी. उनसे लड़की पर अंकुश लगाने की कहा था. दोनों एक ही समाज और गांव के रिश्ते से भाई-बहन लगते थे. यही वजह थी कि परिवार और समाज के लोग इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थे. प्रेमी शाम सात बजे जबकि प्रेमिका रात करीब नौ बजे घर से निकले थे. आशंका जताई जा रही है कि दोनों कई घंटे तक असमंजस की स्थिति में रहे होंगे. गांव से भागने की जगह आखिर में उन्होंने मौत को लगे लगाने का फैसला किया होगा.

कई घंटे तक नही किया अंतिम संस्कार
प्रेमी-प्रेमिका के शव एक साथ गांव में पहुंचे. मगर, युवक के परिजनों ने कई घंटे तक शव का अंतिम संस्कार नहीं किया. वो युवक को साजिश के तहत मारने की आशंका जता रहे थे. इस दौरान प्रेमिका के परिजनों ने भी उसका अंतिम संस्कार नहीं किया.

पहले भी साथ में खुदकशी कर चुके हैं कई जोड़े
एक अक्टूबर 2018: सिकंदरा के कारगिल तिराहे पर स्थिति एक होटल में छात्रा ने प्रेमी संग खुदकशी कर ली थी. 2 जून 2018: बाह क्षेत्र के एक गांव में प्रेमी-प्रेमिका ने खुदकशी कर ली. दोनों शादी करना चाहते थे. मगर, एक ही गांव का होने के चलते परिवार और समाज के लोग तैयार नहीं थे. 28 मई 2017: फीरोजाबाद के पचोखरा के प्रेमी-प्रेमिका के शव एत्मादपुर क्षेत्र में पेड़ पर फंदे से लटके मिले 15 मई 2017: सैंया क्षेत्र में प्रेमी-प्रेमिका ने ट्रेन के आगे कूदकर खुदकशी कर ली थी. दोनों रिश्ते में भाई-बहन लगते थे. परिवार के लोग उनकी शादी को तैयारी नहीं थे.

Posted By: Vintee Sharma