लव धोखा और साजिश के तहत आशिक को आग के हवाले कर दिया. सिविल हॉस्पिटल में वह जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहा है.

- गुस्से और झगड़े में प्रेमी ने खुद पर डाला पेट्रोल, प्रेमिका ने जलती तीली उछाल कर फेंकी

- आग का गोला बने प्रेमिका को जलता देख पानी डालकर आग बुझाई भी

- एक सप्ताह बाद पुलिस ने प्रेमिका और उसकी मां के खिलाफ दर्ज किया केस

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW: लव, धोखा और साजिश के तहत आशिक को आग के हवाले कर दिया. सिविल हॉस्पिटल में वह जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहा है. डॉक्टर उसकी हालत गंभीर बता रहे हैं. प्रेमी ने नाबालिग प्रेमिका को डराने के लिए अपने ऊपर पेट्रोल उड़ेल लिया था और प्रेमिका ने जलती माचिस की तीली उसके ऊपर उछाल दी, जिससे प्रेमी आग से 65 प्रतिशत तक जल गया. उसे किसी तरह बचाकर सिविल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. पुलिस ने शनिवार को प्रेमिका के खिलाफ जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज की.

लोन लेकर दिए थे डेढ़ लाख
हसनगंज निवासी अरविंद कुमार निषाद (23) का पड़ोस की 9वीं क्लास में पढ़ने वाली लड़की से करीब एक साल से अफेयर चल रहा था. ऑटो चालक अरविंद और किशोरी एक ही जाति के थे इसलिए दोनों परिवारों में शादी को लेकर सहमति भी बन गई थी. अरविंद के मुताबिक शादी की उम्मीद में उसने किशोरी की मां को करीब डेढ़ लाख रुपये दिये. इसके लिए उसने पचास हजार रुपये बैंक से लोन लिया था.

जल्दी शादी का दबाव बना रहा था
महीने भर पहले किशोरी के मामा ने दोनों के रिश्ते को लेकर विरोध जताया. हालांकि दोनों परिवारों में बात हुई और मामला सुलझ गया. अरविंद को शादी न हो पाने का डर सताने लगा इसलिए उसने जल्दी शादी करने का दबाव बनाना शुरू कर दिया, लेकिन किशोरी के घरवाले उसके बालिग होने पर ही शादी करने की बात कह रहे थे, जिसे लेकर उनके बीच आए दिन झगड़ा होने लगा.

झगड़े के बाद खुद पर डाला पेट्रोल
अरविंद का कहना है कि 20 अप्रैल को उसकी स्कूटी में पेट्रोल खत्म हो गया था. भाई की बाइक से बोतल में उसने पेट्रोल निकाला था. इसी दौरान किशोरी के मां की कॉल आई और उससे झगड़ा करने लगी. दोनों में फोन पर कहासुनी चल रही थी कि किशोरी अपने घर से निकलकर अरविंद के घर में घुस गई. पीछे पीछे अरविंद भी अंदर गया तो किशोरी ऊपर की मंजिल पर पहुंच गई. अरविंद को हाथ में पेट्रोल लिए देख उसने ताना मारा और बिना ढक्कन वाली बोतल को दबा दिया. थोड़ा पेट्रोल उसके पेट पर पड़ा तो गुस्से में उसने पूरा पेट्रोल अपने उपर उड़ेल लिया.

प्रेमिका ने जलती तीली उछाल फेंकी
ब्लैकमेल कर रहे प्रेमी की हरकत देख किशोरी ने खिड़की पर रखी माचिस जलाकर तीली उसकी ओर उछाल दी. अरविंद को जलता देखकर किशोरी ने उसपर पानी डालकर बुझाने की कोशिश की, लेकिन तबतक अरविंद का शरीर 65 फीसद जल चुका था. परिजन उसे लेकर सिविल अस्पताल पहुंचे जहां हालत गंभीर बनी हुई है.

प्रेमिका और उसकी मां के खिलाफ रिपोर्ट
अरविंद के पिता पवन का आरोप है कि घटना के दूसरे दिन इसकी तहरीर हसनगंज थाने में दी, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की. इस पर उन्होंने शनिवार को एसएसपी से शिकायत की. इसके बाद हसनगंज पुलिस ने अरविंद की मां नीलम से दूसरी तहरीर लेकर किशोरी और उसकी मां के खिलाफ हत्या के प्रयास की रिपोर्ट दर्ज की. हसनगंज इंस्पेक्टर धीरज शुक्ला का कहना है कि पहली बार कोई आरोप नहीं लगाया गया था. दोबारा नीलम की तरफ से मिली तहरीर पर मां और बेटी पर जलाने का आरोप लगाया गया, जिसकी रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है.

Posted By: Kushal Mishra