- एसएमयू में सामने आया मामला

- पीजी कोर्स की छात्रा को बिना सूचना के साथ ले जाने का आरोप

- वीसी ने परिवार की शिकायत पर आरोपी प्रोफेसर को किया सस्पेंड

LUCKNOW : डॉ। शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुर्नवास यूनिवर्सिटी (एसएमयू) में एक आशिक मिजाज प्रोफेसर अपनी ही छात्रा को लेकर फुर्र हो गए। प्रोफेसर साहब छात्रा को कहां लेकर गए हैं इस बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है। यूनिवर्सिटी प्रशासन को जब इसकी सूचना मिली तो आनन-फानन में आरोपी प्रोफेसर को सस्पेंड कर पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

विशेष शिक्षा संकाय में तैनात हैं प्रोफेसर

सूत्रों का कहना है को विशेष शिक्षा संकाय में एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर तैनात प्रोफेसर साहब अपनी छात्रा के साथ अचानक से गायब हो गए। इसका खुलासा तक हुआ जब 20 जून को गायब छात्रा के पेरेंट्स वीसी से मिलने पहुंचे। वीसी ने आरोपी प्रोफेसर से सम्पर्क करने की कोशिश की लेकिन वह हो न सका। जिसके बाद वीसी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल प्रभाव से उन्हें सस्पेंड कर दिया।

प्रो। दो बच्चों का पिता है

सूत्रों का कहना है कि छात्रा के साथ फुर्र हुआ प्रोफेसर मूलत: बरेली का रहने वाला है। वह दो बच्चों का पिता है। छात्रा ने यूनिवर्सिटी में साल 2013 में बीएड कोर्स में एडमिशन लिया था। मौजूदा समय में वह एमए इंग्लिश की छात्रा है।

स्टूडेंट भी है शादीशुदा

प्रोफेसर के साथ गायब हुई स्टूडेंट की दो महीने पहले मथुरा में शादी हुई थी। कुछ समय बाद ही वह वापस आ गई। ये दोनों बीते 20 जून से गायब हैं। परिवार वालों ने जब उसकी गुमशुदगी के बारे में पता किया तो पता चला कि वह प्रोफेसर के साथ चली गई है।

टॉपर थी स्टूडेंट

सूत्रों ने बताया कि स्टूडेंट पढ़ाई के साथ-साथ दूसरी एक्टिविटी में भी तेज थी। साल 2014 में हुए पहले दीक्षांत समारोह में उसे तीन मेडल मिले थे। उसके एडमिशन के लिए आरोपी प्रोफेसर ने काफी मदद की थी।

कोट

इस सम्बन्ध में सूचना मिली है, आरोपी प्रोफेसर को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही इसकी जांच कराई जा रही है।

प्रो। निशीथ राय, वीसी, एसएमयू

Posted By: Inextlive