RANCHI : भाई-बहन के रिश्ते को सबसे पवित्र माना जाता है। मगर जब बहन ही भाई की हत्या की आरोपी निकली तो पुलिस के भी होश उड़ गए। अहमद रजा उर्फ प्रिंस हत्याकांड में कुछ ऐसा ही सनसनीखेज खुलासा हुआ है। डोरंडा थाना क्षेत्र में हुई प्रिंस की हत्या में शामिल तीन आरोपियों को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है, जिसमें मास्टर माइंड मृत प्रिंस की बहन नेहा, गैरेज मालिक गुलफाम (नेहा का प्रेमी) और अमित शामिल हैं। तीनों ने हत्या में अपनी संलिप्तता को स्वीकार करते हुए पूरे घटनाक्रम को बयां किया है। पुलिस को इनके खिलाफ पुख्ता सबूत भी मिले हैं।

प्रेमी के यहां भाई को दिलायी थी नौकरी

पुलिस पूछताछ में नेहा ने बताया कि कुछ माह पूर्व उसने प्रिंस को प्रेमी गुलफाम के गैरेज में नौकरी दिलायी थी। गैरेज में गुलफाम को अपनी बहन के साथ मोबाइल पर बातचीत करते देख प्रिंस विरोध करता था। कुछ दिनों के बाद प्रिंस हाथापाई करने पर उतारु हो गया। इस पर नेहा ने गुलफाम के साथ मिलकर उसकी हत्या करने की योजना बनाई। जिसके बाद गुलफाम ने अमित की मदद ली और योजना के तहत प्रिंस की हत्या कर डाली।

शक के दायरे में थी नेहा

प्रिंस की हत्या के बाद से डोरंडा पुलिस को नेहा पर शक होने लगा था। पहले तो नेहा बार-बार बयान बदल रही थी। उसने पुलिस को बयान दिया कि घटना के तुरंत बाद तीन युवक उसके पास आये और इतना कहते हुए भाग गए कि तुम्हारा भाई का काम तमाम हो गया है। अब कभी घर नहीं लौट पायेगा। यह सुनने के बाद से ही पुलिस ने जांच तेज कर दी थी। फिर नेहा के मोबाइल की डिटेल निकाल कर उससे सख्ती से पूछताछ की गयी, जिसके बाद उसके इस घटना में शामिल होने का खुलासा हुआ।

क्या है मामला?

डोरंडा थाना क्षेत्र के रहने वाले अहमद रजा उर्फ प्रिंस के सिर पर रॉड से मारकर हत्या की गयी थी। बीते 17 अगस्त से प्रिंस गायब था। परिजनों ने पहले तो डोरंडा थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी थी। इसके दूसरे दिन पुलिस को सूचना मिली कि घाघरा पुल के नीचे एक शव पड़ा है। परिजनों को बुलवाने पर मृतक की प्रिंस के रूप में पहचान हई। इस मामले में थाने में अज्ञात के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी भी दर्ज करायी गयी थी। पुलिस को गुलफाम ने बताया कि वह और गैरेज में काम करने वाले अमित राम दोनों प्रिंस को लेकर घाघरा पुल के पास पहुंचे थे। वहां स्कूटी के शॉकर राड से मारकर प्रिंस की हत्या की गई। पुलिस ने स्कूटी नम्बर जेएच 01सीके 4407 और हत्या में प्रयुक्त राड को भी बरामद कर लिया है.वहीं प्रिंस के परिजन उसके नशे की लत से भी परेशान थे।

Posted By: Inextlive