ज्यादातर को पहली व दूसरी बार में ही मिल गई सफलता

आईएएस के निराशाजनक परिणाम पर लोअर सबआर्डिनेट ने लगाया मरहम

इलाहाबाद में रहकर तैयारी करने वालों के लिए उत्साहजनक रहा रिजल्ट

ALLAHABAD: फ्राइडे को घोषित कम्बाइंड लोअर सबआर्डिनेट एग्जाम ख्008 का फाइनल रिजल्ट इलाहाबाद में रहकर तैयारी करने वाले प्रतियोगियों के लिए जख्मों पर मरहम सरीखा रहा है। एक ओर जहां थर्सडे को घोषित सिविल सर्विसेस के परिणाम में इलाहाबाद से एग्जाम क्वालीफाई करने वाले की संख्या बमुश्किल से अंगुलियों पर गिनने लायक रही। वहीं लोअर सबआर्डिनेट के परिणाम में यहां रहकर तैयारी करने वाले ज्यादातर परीक्षार्थियों के हाथ सफलता लगी है।

गेट खुलने से पहले पता चल गया परिणाम

फ्राइडे देर शाम उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन के बाहर लोअर सबआर्डिनेट के परिणाम को जानने के लिए हजारों अभ्यर्थी जमा थे। इससे पहले कि नोटिस पर चस्पा रिजल्ट को जानने के लिए आयोग का गेट खुलता। आयोग की वेबसाइट पर पहले ही रिजल्ट जारी कर दिए जाने से चयनित प्रतियोगियों को कंधे पर उठाकर छात्रों की भीड़ ने उत्साह में हल्ला मचाना शुरु कर दिया। गेट खुलने से पहले ही सैकड़ों प्रतियोगी अपना रिजल्ट देख चुके थे।

आईएएस और पीसीएस के परिणाम से घबराए रहे

इलाहाबाद के दृष्टिकोण से उत्साहजनक परिणाम आने से पहले तक प्रतियोगियों के दिलों की धड़कनें केवल इस बात को लेकर बढ़ी रहीं कि उनका चयन होगा या नहीं। इनमें तमाम ऐसे अभ्यर्थी भी थे। जिन्हें फ्राइडे को आए सिविल सर्विसेस के परिणाम में निराशा हाथ लग चुकी है। इससे पहले कईयों का चयन पीसीएस ख्0क्क् और पीसीएस ख्0क्ख् के रिजल्ट में भी नहीं हुआ था। लेकिन, जैसे ही रिजल्ट आया हर ओर से क्वालीफाई करने वालों का उत्साह देखते ही बना।

इन्हें मिली पहले प्रयास में सफलता

प्रतियोगियों के लिए यह रिजल्ट कितना सटीक रहा। इसका अंदाजा केवल इसी बात से लगाया जा सकता है कि जिससे भी पूछा गया। उनमें ज्यादातर ने पहले प्रयास में ही यह सफलता प्राप्त करने की बात बताई। इसके बाद दूसरे प्रयास में सफलता हासिल करने वालों का नम्बर रहा। अपेक्षा के अनुरूप परिणाम हासिल करने वालों में कई ऐसे भी रहे। जिन्होंने इस बात को लेकर सुकून की आह भरी कि चलो अब उन्हें लोअर सबआर्डिनेट ख्009 के चल रहे इंटरव्यू को लेकर कोई टेंशन नहीं है। कोआपरेटिव इंस्पेक्टर की पोस्ट पर चयनित शेखर सिंह, अंकुर मिश्रा कोआपरेटिव इंस्पेक्टर, रणधीर सिंह कोआपरेटिव इंस्पेक्टर, निर्भय सिंह सीडीपीओ, अभिषेक तिवारी मार्केटिंग इंस्पेक्टर, संदीप त्रिपाठी एक्साइस इंस्पेक्टर, आलोक मिश्रा सप्लाई इंस्पेक्टर, गौरव शुक्ला सहायक विकास अधिकारी, नरेन्द्र सिंह मार्केटिंग इंस्पेक्टर सहित बड़ी संख्या में प्रतियोगी पहले ही प्रयास में सफल रहे।

Posted By: Inextlive