- 11 मार्च को वीसी की अध्यक्षता में एडमिशन कमेटी की होगी बैठक

LUCKNOW :

एलयू में नए शैक्षिक सत्र 2019-20 के लिए यूजी और पीजी में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन 12 से 15 मार्च के बीच शुरू होंगे। यूनिवर्सिटी की ओर से नए सेशन में एडमिशन के लिए एक दो दिनों में एडमिशन कमेटी की बैठक कर आवेदन शुरू होने की डेट जारी की जाएगी। वीसी प्रो। एसपी सिंह की अध्यक्षता में 11 मार्च को एडमिशन कमेटी की बैठक बुलाई गई है। जिसमें एडमिशन से काउंसिलिंग तक का शेड्यूल जारी होगा। इस बार भी आवेदन ऑनलाइन होंगे। आवेदन शुल्क में कोई इजाफा नहीं किया जाएगा।

15 को खत्म हो रहे बोर्ड एग्जाम

एडमिशन कोआर्डिनेटर प्रो। अनिल मिश्रा ने बताया कि इस बार यूजी और पीजी में 8 हजार सीटों पर एडमिशन होंगे। एडमिशन प्रक्रिया 12 से 15 मार्च के बीच शुरू होगी। फाइनल डेट 11 मार्च को एडमिशन कमेटी की बैठक में तय होगी। इसमें एंट्रेंस की तारीख भी तय होगी। प्रो। अनिल मिश्रा ने बताया कि हमारी कोशिश है कि यूजी में बीए को छोड़ बाकी काउंसिलिंग ऑनलाइन हो। इसकी तैयारी शुरू हो गई है। स्टूडेंट घर बैठे ही काउंसिलिंग करा सकेंगे।

शेड्यूल पर होगा डिसीजन

कमेटी की बैठक में काउंसिलिंग शेड्यूल पर भी निर्णय होगा। उन्होंने बताया कि नए सत्र की प्रवेश प्रक्रिया 30 जून तक पूरी की जाएगी। इस बार यूपी बोर्ड एग्जाम समाप्त हो चुके हैं। आईसीएसई के 25 मार्च और सीबीएसई के अप्रैल के पहले सप्ताह में एग्जाम खत्म होंगे। ऐसे में एलयू ज्यादा से ज्यादा स्टूडेंट्स को आवेदन का मौका देगा।

Posted By: Inextlive