पब्लिक की डिमांड पर गाए उनके पंसद के गाने

LUCKNOW

जगमगाती रंगीन लाइटों के बीच आवाज़ के साथ सुरों की सरगम को कैलाश ने ऐसा पिरोया की हर किसी पर सूफी रंग में सराबोर हो गया। लखनऊ महोत्सव की मंगलवार की शाम कैलाश खेर के नाम रही। सूफी नाईट में कैलाश खेर के बैंड कैलासा ने अपनी प्रस्तुति से लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया.उन्होंने प्रोग्राम का आगाज़ लखनऊ वालों को समर्पित करते हुए अपना सुपरहिट गाना 'मैं तो तेरे प्यार में दीवानी हो गयी' पेश किया तो हर कोई उनकी आवाज़ का दीवाना हो गया। इसके बाद जो गीतों का सिलसिला शुरू हुआ तो थमने का नाम नहीं ले रहा था।

शहरवासियों से की बात

कैलाश खेर ने प्रस्तुति के दौरान बीच-बीच में लखनऊवासियो ंसे बात भी की। जैसे ही उन्होंने तौबा-तौबा रे तेरी सूरत गाया तो लोगों ने तालियां बजाकर उनको अपने प्यार और लखनऊ की तहज़ीब का एहसास करवाया। इसके बाद शुरू हुआ कैलाश खेर की आवाज़ और लखनऊ वालों के बीच गाने और दाद का दौर। सूफी अंदाज़ में कैसे बताये क्यों तुमको चाहे गाकर माहौल में रूमानियत भर दी। शहरवासियों का उत्साह देख उन्होंने उनको अपने रंग में रंगने के लिए अपना सुपरहिट सांग 'रंग दीनी रंग दीनी पिया के रंग में रंग दिनी' पेश कर श्रोताओं को अपने रंग में रंग लिया। लोगों का साथ मिलता देख कैलाश खेर ने अपना सांग 'जागू सारी सारी रात' गया इसके बाद उन्होंने डालो न रंग डालो न रंग गाकर लोगों की तालियां बटोरीं।

जिस गाने का इंतजार लोगों को था कैलाश खेर ने जैसे ही अपने अंदाज़ में 'तेरी दीवानी' गाना गया पूरा पंडाल शोर से गूंज उठा जब तक वो गाना गाते रहे लोग तालियां बजाते रहे। इसके बाद उन्होंने अपने नए एलबम अनोखा इश्क़ का टाइटल ट्रैक पेश किया.फिर अपने बैंड के साथ एक के बाद एक सुपरहिट गाने गाकर लोगो की खूब वाहवाही बटोरी। आखिर तक लोगों ने भी उनका साथ दिया।

लखनऊ की यादें ताजा

गानों के बीच में उन्होंने कई बार लखनऊ का नाम लेकर लोगों को अपने साथ जोड़ा। साथ ही लखनऊ के साथ जुड़ी अपनी यादों को भी शेयर किया। उन्होंने मंच से ही लोगों को साथ में गाने या डांस करने की अपील की उनकी इस ख्वाहिश को लखनऊ वालों ने पूरा भी किया।

वीआईपी गेस्ट पर कसा तंज

सूफी नाईट में कैलाश खेर के सूफी गानों पर लोग झूमने को मजबूर हो गए शुरुआत से लेकर आखिर तक लोगों ने कैलाश खेर का खूब साथ दिया। इस बीच उन्होंने आगे बैठे वीआईपी लोगों पर तंज मारते हुए कहा कि ये लोग न हँसते है न हँसने देते है ये मज़ा भी लेते हैं तो चुपके-चुपके। उनकी इस बात पर जहाँ आगे बैठे लोग झेप गए तो वही पीछे खड़े लोगों ने हूटिंग शुरू कर दी है

बातचीत कैलाश

राजनीति दिमाग वालों का काम

अपनी आवाज़ से लोगों को दीवाना बना देने वाले कैलाश खेर भले ही बीजेपी और सपा के लिए गाने गाये हो मगर जब उनसे भविष्य में चुनाव लड़ने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि राजनीति दिमाग वालों का काम है हम तो दिलबाज़ लोग है राजनीति में कभी नहीं आऊंगा उन्होंने कहा कि देश ही नही विदेशों में जब भी उन्होंने अपने कैलासा बैंड के साथ प्रस्तुति दी तब तब उनको बहुत प्यार मिला। आगे उन्होंने कहा कि लखनऊ अवध गज़ब अजब व अदब की नगरी है यहाँ के लोग खानवार ही नही सुनवार लोग है संस्कृति और साहित्य की नगरी है उन्होंने कहा कि मैं ऐसा संगीत लाना चाहता हूँ जो सिर्फ मनोरंजन ही नहीं बल्कि सकारात्मक विचारो वाला भी हो अभी हाल में आया उनका एल्बम इश्क़ अनोखा के बारे में उन्होंने कहा कि नवाज़ुद्दीन के होने से उनको काफी फ़ायदा मिला

Posted By: Inextlive