- जादूगर ओपी शर्मा का ब्रोकर स्पेनियल डॉग रहस्यमय हालात में गायब

- विदेशी बीट का डॉग शो में करता था करतब, गुमशुदगी की दी थी तहरीर

LUCKNOW (9 July): आम इंसान को पुलिस महकमे में अपनी शिकायत दर्ज कराने में ही पसीने छूट जाते हैं। उन्हें शिकायत दर्ज कराने के लिए उच्चाधिकारियों से गुहार लगानी पड़ती है। वहीं बात जब किसी रसूखदार की हो तो पुलिस तुरंत एक्टिव हो जाती है। ऐसा ही एक मामला मंगलवार को देखने को मिला। लखनऊ पुलिस ने मशहूर जादूगर के विदेशी डॉग को शिकायत दर्ज होने के 12 घंटे के भीतर ही ढूंढ़ निकाला। यह डॉग मामूली नहीं, इसकी कीमत एक लाख रुपये बताई जा रही है और अपने मालिक के लिए हर दिन हजारों कमाता भी है। सोमवार को डॉग के ऑनर ने हुसैनगंज के लोको चौकी में गुमशुदगी की शिकायत की थी।

मशहूर जादूगर का है विदेशी डॉग

कानपुर के मशहूर जादूगर ओपी शर्मा का शो चारबाग स्थित रवीन्द्रालय में चल रहा है। जादूगर ओपी शर्मा के पास विदेशी नस्ल का ब्रोकर स्पेनियल ब्रीड डॉग है। बेबी डॉग उन्होंने तीस हजार में खरीदा था जबकि वर्तमान में उसकी कीमत एक लाख रुपये बताई जा रही है। यह डॉग जादूगर के शो में करतब भी दिखाता है और उनका मनपसंद डॉग भी है, जिसे वह अपने साथ चारबाग के पास हर्षित अपार्टमेंट में साथ में रखते हैं।

अपार्टमेंट के बाहर से हुआ था गायब

सोमवार को जादूगर ओपी शर्मा का ब्रोकर स्पेनियल डॉग हर्षित अपार्टमेंट में ही था। दोपहर बाद वह रहस्यमय हालत में गायब हो गया। जादूगर के मैनेजर और कर्मचारियों ने उसकी आस-पास काफी तलाश की। उसके पता न लगने पर मैनेजर ने लोको चौकी में डॉग के गायब होने की सूचना दी और गुमशुदगी की लिखित शिकायत भी की।

12 घंटे में तलाश लिया डॉग को

हुसैनगंज के लोको चौकी पुलिस ने स्पेशल डॉग की तलाश शुरू की। स्टेशन और आस-पास तलाश के बाद पुलिस को सुराग मिला कि हुसैनगंज में एक युवक के पास डॉग है। तलाश करते हुए पुलिस उस युवक के पास पहुंची। युवक के पास पहले से विदेश नस्ल के दो तीन डॉग थे। पूछताछ और डॉग की फोटो दिखाने पर युवक ने बताया कि सोमवार देर शाम उसे रोड पर घूमते हुए डॉग दिखा था। आवारा जानवरों ने उसे घेर रखा था। किसी तरह वह उसे बचाकर अपने घर ले गया और क्लार्क अवध के पास रहने वाले एक दोस्त को दे दिया।

बोलेरो से बरामद करने पहुंची पुलिस

युवक की जानकारी के आधार पर पुलिस ने जादूगर ओपी शर्मा के कर्मचारियों के साथ बोलेरो से क्लार्क अवध के पीछे रहने वाले युवक के घर पहुंची और जादूगर के ब्रोकर स्पेनियल डॉग को बरामद किया। दोपहर 12 बजे डॉग को जादूगर के मैनेजर को सौंप दिया गया। एक बार फिर जादूगर के शो में स्पेशल डॉग की वापसी हो गई।

Posted By: Inextlive