- बीएससी फ‌र्स्ट सेमेस्टर के रिजल्ट में गड़बड़ी पर लुआक्टा ने की मांग

- रिजल्ट में छात्रों को मिले हैं एक या जीरो नंबर

LUCKNOW@inext,co.in

LUCKNOW: एलयू के बीएससी फ‌र्स्ट सेमेस्टर के रिजल्ट का मामला गंभीर होता जा रहा है। मामले में लखनऊ यूनिवर्सिटी सम्बद्ध डिग्री कॉलेज शिक्षक संघ लुआक्टा कूद गया है। लुआक्टा ने इसको लेकर शनिवार को यूनिवर्सिटी के अधिकारियों से वार्ता की। उन्होंने यूनिवर्सिटी प्रशासन से सेमेस्टर सिस्टम वापस लेने की मांग की है।

दस हजार से अधिक छात्रों के रिजल्ट में गड़बड़ी

लुआक्टा अध्यक्ष डॉ। मनोज पांडेय ने बताया कि बीएससी कोर्स में करीब दस हजार से अधिक स्टूडेंट्स के रिजल्ट में गड़बड़ी है। ऐसे में यूनिवर्सिटी प्रशासन को इन छात्रों की कॉपियां दोबारा चेक करानी चाहिये। इसके साथ ही संघ ने कहा कि जब से सेमेस्टर सिस्टम लागू हुआ तब से रिजल्ट में गड़बड़ी सामने आ रही है। ऐसे में इसको वापस लेना चाहिये।

इन कॉलेज के छात्र हुए फेल

बीएससी के रिजल्ट में आईटी कॉलेज, शिया कॉलेज, केकेसी कॉलेज, नेताजी सुभाष चंद्र बोस डिग्री कॉलेज, क्रिश्चियन कॉलेज, डीएवी कॉलेज के स्टूडेंट्स बड़ी संख्या में फेल हुए हैं।

छात्र लगातार कर रहे है एलयू में प्रदर्शन

वहीं छात्रों ने बीएससी सेमेस्टर रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए चौथे दिन शनिवार को भी एलयू कैंपस में हंगामा किया। उन्होंने परीक्षा विभाग से कम अंक देने की शिकायत दर्ज कराई। छात्रों ने बताया कि नवंबर-दिसंबर 2019 की सेमेस्टर परीक्षाओं के नतीजों में उनको अनुपस्थित व बहुत कम अंक दिए गए हैं।

Posted By: Inextlive