फिर गुलजार हुआ स्कूलों का आंगन

2018-04-04T07:00:09Z

नए सत्र के पहले दिन मौज मस्ती में बीता समय

ALLAHABAD: माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित स्कूलों में मंगलवार से नए सत्र की शुरुआत हो गई। परीक्षाओं के बाद लंबे समय तक शांत पड़े स्कूलों के आंगन में फिर से रौनक लौट आयी। मंगलवार को ज्यादातर स्कूलों में सुबह से ही बच्चों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। शैक्षणिक सत्र के पहले दिन बच्चे भी पूरे मस्ती में मूड में नजर आए। पढ़ाई से ज्यादा बच्चों में दोस्तों के साथ नई क्लास की पढ़ाई और प्लानिंग को लेकर चर्चा होती रही। सुलेमसराय स्थित मुन्नी देवी राम बालक ग‌र्ल्स पब्लिक स्कूल में भी पहले की तरह प्रार्थना के साथ स्कूल की शुरुआत हुई। क्लासेस में टीचर्स भी स्टूडेंट्स को नए सत्र की पढ़ाई के बारे में बताते दिखे।

माधव ज्ञान केन्द्र में पूजा पाठ के साथ हुई शुरुआत

माधव ज्ञान केन्द्र इंटर कालेज में भी मंगलवार से नए सत्र की शुरुआत हुई। इस मौके पर बच्चों के साथ मिलकर प्रिंसिपल प्रदीप कुमार त्रिपाठी व अन्य शिक्षकों ने मां सरस्वती की पूजा की। इसके बाद सुंदरकांड का पाठ किया गया। इसके पूर्व प्रिंसिपल प्रदीप कुमार त्रिपाठी ने मां सरस्वती और हनुमान जी चित्र पर पुष्पार्चन एवं दीप प्रज्जवलन किया। जिसके बाद स्टूडेंट्स अपनी-अपनी क्लासेस में गए। सुंदरकांड पाठ के दौरान स्कूल के टीचर्स राधेश्याम तिवारी, सुखसागर मिश्र, सुरेश्वर मिश्र, वंदना सिन्हा समेत अन्य टीचर्स मौजूद रहे। यूपी बोर्ड के अन्य स्कूलों में भी मंगलवार से नए सत्र की शुरुआत हुई।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.