सिटी और सिविल लाइंस साइड से हटेगा अतिक्रमण, होगी साफ सफाई

ALLAHABAD: माघ मेला के दौरान देश के कोने-कोने आने वाले स्नानार्थियों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े और इलाहाबाद जंक्शन पर भी व्यवस्था बरकरार रहे, यह तय करने के लिए बुधवार को डीआरएम सभागार में रेलवे और प्रशासनिक अधिकारियों की मीटिंग हुई। इसमें माघ मेले को दिव्य, स्वच्छ एवं भव्य माघ मेला के रूप में संपन्न कराने का निर्णय लिया गया।

तैयारियों का दिखाया प्रजेंटेशन

मीटिंग में डीआरएम संजय कुमार पंकज ने डीएम व अन्य ऑफिसर्स का स्वागत किया। वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक बृजेश कुमार मिश्र ने प्रजेंटेशन के जरिये रेलवे द्वारा मेले में की जा रही तैयारी के बारे में बताया। जिस पर डीएम ने दिव्य, भव्य एवं स्वच्छ माघ मेला संपन्न कराने पर जोर दिया। मीटिंग में निर्णय लिया गया कि स्नान पर्वो पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए रेलवे स्टेशन के चारों तरफ बैरीकेडिंग की जाएगी। जिससे स्नानार्थियों एवं यात्रियों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो।

लगेंगे पेड़, प्रतिबंधित होगा गुटखा

मीटिंग में डीएम ने संजय कुमार ने स्टेशन के दोनों तरफ अतिक्रमण को पूर्ण रूप से समाप्त करने व परिसर को स्वच्छ रखने पर जोर दिया। कहा कि सड़क के किनारे पेड़ लगाया जाए। जिससे ठेले वाले सड़क के किनारे खड़े न हो सकें और आवागमन में किसी प्रकार की कोई बाधा उत्पन्न न हो। मेला परिसर व स्टेशन परिसर को स्वच्छ रखने के लिए पान, सुपाड़ी एवं गुटका की बिक्री पर रोक लगाने पर भी चर्चा हुई। इस अवसर पर वरिष्ठ मण्डल परिचालन प्रबन्धक अंशू पाण्डेय, वरिष्ठ मण्डल अभियन्ता सुनील कुमार गुप्ता, वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक पीपी लाठे आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive