Magh Purnima 2021: माघ पूर्णिमा पर करें इन चीजों का दान, बीमारी व परेशानियों में मिलेगी राहत

ज्योतिष आधार पर माघी पूर्णिमा का विशेष महत्व है। आइए यहां जानें किस राशि पर कैसा होगा असर। जानें ग्रहों के हिसाब से कैसे करें दान ताकि बीमारियों में राहत मिले और जीवन हो खुशहाल...

Updated Date: Sat, 27 Feb 2021 02:47 PM (IST)

डाॅ. त्रिलोकीनाथ (ज्योतिषाचार्य और वास्तुविद)। इस बार माघ पूर्णिमा के अवसर पर गुरु एवं शनि एक साथ मकर राशि में रहेगें। सूर्य एवं शुक्र कुंभ राशि में रहेगें। गुरु और शनि के प्रभाव के कारण लोग सूझ-बूझ से कार्य करेगें। सूर्य एवं शुक्र के प्रभाव के कारण लोग अपना महत्व बनाये रखते हुए भौतिक जीवन के सुख-भोग में भी तल्लीन हो सकते है। विभिन्न ग्रहों के अनुसार माघ पूर्णिमा के अवसर पर दान करना विशेष लाभप्रद रहेगा। रोग एवं जीवन की अन्य बाधायें दूर होगीं। विभिन्न ग्रहों से होने वाली बीमारियों एवं परेशानियों से भी मुक्ति मिलेगी।

पीली वस्तुओं का दान करने से राहत मिलेगी
सूर्य खराब है तो ब्लडप्रेशर, शुगर, त्वचा जैसी बीमारी से मुक्ति पाने के लिए माघ पूर्णिमा के अवसर पर लाल वस्तुओं का दान करने से बीमारी या परेशानी से मुक्ति मिलेगी। चन्द्रमा के खराब होने से सर्दी जुकाम जल संबंधित परेशानी थाईराइड,साइनस आदि की परेशानी से मुक्ति मिल सकती है। इस अवसर पर सफेद वस्तुओं का दान करने से राहत मिलेगी। बुध के प्रभाव के कारण मानसिक परेशानी अनावश्यक कुतर्क वायु विकार जैसी परेशानी को कम करने के लिए बुध ग्रह से संबंधित हरी वस्तुओं का दान करने से राहत मिलेगी। मंगल के कुप्रभाव के कारण लड़ाई-जगड़े, मुकदमा आदि जैसी परेशानी हो तो ऐसे जातक माघ पूर्णिमा के अवसर पर नारंगी या लाल वस्तुओं का दान करेगें तो राहत मिलेगी। गुरु खराब हो तो अपच मानसिक असंतुलन जड़ बुद्धि अपनी बात सही ढंग से प्रस्तुत न कर पाने वाली परेशानी का सामना करने वाले जातक को पीली वस्तुओं का दान करने से राहत मिलेगी।

काली वस्तुओं का दान करेगें तो राहत मिलेगी
शुक्र खराब हो तो त्वचा संबंधित परेशानी प्रेम संबंधों में अनावश्यक दबाव एवं तनाव का सामना करना पड़ सकता है। इस तरह की परेशानी का सामना जातक कर रहे हो तो माघ पूर्णिमा के अवसर पर सफेद वस्तुओं का दान करे तो राहत मिलेगी। शनि के कुप्रभाव से हड्डियों, मांसपेशियों एवं कमर दर्द जैसी परेशानी का सामना जातक कर रहा हो तो ऐसे जातक काली वस्तुओं का दान करेगें तो राहत मिलेगी। राहु-केतु खराब हो तो जातक को अनेक तरह की परेशानियों उलझनों का सामना करना पड़ रहा हो तो माघ पूर्णिमा के अवसर पर जातक काली वस्तुओं का दान अपाहिजों को करेगा तो राहत मिलेगी। इस तरह विभिन्न ग्रहों के अनुसार होने वाली परेशानियों में कमी आयेगीं।

Sant Ravidas Jayanti 2021: माघ पूर्णिमा के दिन मनाई जाएगी रविदास जयंती, समान-न्‍यायपूर्ण और करुणामय समाज के पक्षधर थे संत रविदास

Magh Purnima 2021: माघ पूर्णिमा पर इस खास मुहूर्त में करें स्नान, जीवन में आएगी खुशहाली पूरी होगी हर मुराद

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.