महाभारत सीरियल आज से टीवी फिर शुरु, डीडी भारती चैनल पर दिन में दो बार होगा प्रसारण

2020-03-28T13:37:25Z

रामायण सीरियल के बाद अब महाभारत को टीवी पर पुनः प्रसारित किया जा रहा है। यह सीरियल डीडी भारती चैनल पर दोपहर 12 बजे से प्रतिदिन आएगा। यही नहीं शाम को भी इसका टेलिकाॅस्ट होगा।

नई दिल्ली (एएनआई)। दूरदर्शन ने जनता की मांग को देखते हुए 'रामायण' के बाद अब 'महाभारत' का पुन: प्रसारण करने का फैसला लिया है। इस बात की जानकारी केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दी। जावड़ेकर ने ट्विटर पर लिखा, 'यह घोषणा करते हुए खुशी है कि डीडी भारती कल शनिवार 28 मार्च से लोकप्रिय धारावाहिक 'महाभारत' को हर दिन दोपहर 12 बजे और शाम 7 बजे फिर से प्रसारित करेगा।'

Happy to announce that @DD_Bharati will relay from tomorrow Saturday 28th March popular serial Mahabharat at 12 noon and 7 pm everyday.@narendramodi@PIB_India@DDNewslive@BJP4India@BJP4Maharashtra#StayAwareStaySafe#IndiaFightsCoronavirus

— Prakash Javadekar (@PrakashJavdekar) March 27, 2020

महाभारत में थे चर्चित चेहरे

बीआर चोपड़ा की महाभारत में टेलीविजन जगत के कुछ लोकप्रिय चेहरे थे जैसे कि नीतीश भारद्वाज, पुनीत इस्सर, रूपा गांगुली, पंकज धीर, मुकेश खन्ना, गजेंद्र चौहान आदि। अब जब देश अगले 21 दिनों के लिए लॉकडाउन में है, लोकप्रिय टेलीविजन चैनल अपने दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए विभिन्न उपायों को आजमा रहे हैं। एक तरफ जहां डीडी भारत पर महाभारत का प्रसारण होगा वहीं डीडी नेशनल पर रामायण प्रसारित होगी। रामायण में राम के रूप में अरुण गोविल, सीता के रूप में दीपिका चिखलिया और लक्ष्मण के रूप में सुनील लहरी काफी चर्चित हुए थे। स्वर्गीय दारा सिंह ने हनुमान और अरविंद त्रिवेदी ने रावण का किरदार निभाया था। यह शो मूल रूप से 25 जनवरी 1987 से 31 जुलाई 1988 तक प्रसारित किया गया था।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.