- गोपाल काली ने खोला मोर्चा, बसपा नेता पर टिकट कटवाने का आरोप

Meerut : बीजेपी प्रत्याशियों की सूची जारी होने के बाद कई दावेदार खुलकर सामने आ गए हैं। हस्तिनापुर सीट पर मुख्य दावेदार गोपाल काली ने पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए बसपा प्रत्याशी पर 2 करोड़ रुपये देकर टिकट कटवाने का आरोप लगाया है। काली समर्थकों ने घोषित प्रत्याशी का पुतला फूंकते हुए गोपाल काली को चुनाव मैदान में उतारने की घोषणा की है।

पार्टी पर पैसे लेने का आरोप

काली ने खुलेआम अपने फेसबुक पेज पर पार्टी पर पैसे लेकर टिकट काटने का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि एक विरोधी पार्टी के प्रत्याशी को सिर्फ उनसे ही हार का खतरा था, जिस कारण उन्होंने पार्टी को करोड़ों रुपये देकर मेरा टिकट कटवा दिया। इस बारे में मंगलवार को गोपाल काली ने समर्थकों के साथ अपने आवास पर बैठक भी की।

निर्दलीय लड़ने के आसार

विरोध यहां तक पहुंच गया है कि गोपाल काली ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का मन बना लिया है। इस बारे में फैसले से पहले उन्होंने समर्थकों की राय जानने का फैसला कर लिया है। इसके लिए 20 जनवरी को उन्होंने समर्थकों की पंचायत बुलाई है।

मैने 20 को पंचायत बुलाई है। समर्थकों से सलाह लेकर चुनाव मैदान में उतरने की पूरी तैयारी है।

-गोपाल काली, दावेदार बीजेपी

गोपाल काली का विरोध करने का तरीका गलत है। यदि उन्हे कोई दिक्कत है, तो शालीनता से अपनी बात रखनी चाहिए। पार्टी का फैसला सर्वोपरि होता है।

- संदीप प्रधान, महामंत्री बीजेपी मेरठ

फूंका प्रत्याशी का पुतला

हस्तिनापुर सीट से दिनेश खटीक का भाजपा से टिकट फाइनल होने के बाद क्षेत्र की राजनीति गरमा गई है। काली समर्थकों ने दिनेश खटीक का पुतला फूंक नारेबाजी की और विरोध जताया। उन्होंने 20 जनवरी को नगर पालिका मैदान में अपने समर्थकों की जनसभा करने का ऐलान किया। कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए कहा कि भाजपा के पदाधिकारियों ने दिनेश खटीक को टिकट देकर हस्तिनापुर सीट खो दी है। यदि हस्तिनापुर का टिकट बदलकर गोपाल काली को नहीं दिया गया तो कार्यकर्ता भाजपा का बहिष्कार करेंगे।

दिनेश खटीक का जोरदार स्वागत

हस्तिनापुर विधानसभा सीट से भाजपा के घोषित प्रत्याशी दिनेश खटीक के पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। भाजपा प्रत्याशी ने पार्टी हाईकमान की उम्मीदों पर खरा उतरने की बात कहते हुए कार्यकर्ताओं का आभार प्रकट किया। सोमवार शाम को भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। उसके बाद मंगलवार को हस्तिनापुर सीट से भाजपा प्रत्याशी दिनेश खटीक मवाना पहुंचे। पुलिस चौकी के पास पेट्रोल पंप पर भाजपा नेता निपुण चौहान के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने भाजपा प्रत्याशी का फूलमालाओं से स्वागत किया।

सिवालखास में भी पुतला दहन

सिवालखास सीट भले ही लोकदल का गढ़ मानी जाती है, किंतु इस बार भाजपा भी जीत का ख्वाब बुन रही है। सोमवार को जितेंद्र सतवई का नाम फाइनल होने की सूचना मिलते ही विरोधी खेमा सक्रिय हो गया। जहां ब्राह्मण खेमा सुनील भराला के पक्ष में विरोध कर रहा है, वहीं मनिंदरपाल सिंह ने मंगलवार को अपने समर्थकों के साथ दिनभर मंथन पर अगले कदम के बारे में चर्चा की। जानी ब्लाक में कई स्थानों पर विरोधियों ने प्रत्याशी समेत तमाम दिग्गज भाजपाइयों का पुतला फूंका। उन्होंने बागपत सांसद सत्यपाल सिंह के खिलाफ भी नारेबाजी की।

Posted By: Inextlive