- काशी-महाकाल एक्सप्रेस के प्लेटफार्म एक पर पहंचते ही कानपुराइट्स में दिखी सेल्फी लेने की होड़

- सांसदों ने झंडी दिखा कर किया रवाना, सीआरएस ने पैसेंजर्स को बताए ट्रेन के कंफर्ट और सिक्योरिटी फीचर्स

KANPUR। काशी से इंदौर के बीच शुरू हुई देश की पहली स्लीपर कारपोरेट ट्रेन काशी-महाकाल एक्सप्रेस संडे को अपने ट्रायल रन में तय शेड्यूल से 40 मिनट बिफोर कानपुर सेंट्रल पहुंच गई। यहां ट्रेन का भव्य स्वागत हुआ। प्लेटफार्म नंबर एक पर आई ट्रेन को देख कानपुराट्स में भी सेल्फी लेने का जबर्दस्त क्रेज दिखा।

कानपुर सेंट्रल पर रेल ऑफिसर्स के साथ सांसद देवेंद्र सिंह भोले, सत्यदेव पचौरी और राज्यसभा सांसद सुखराम सिंह यादव ने ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर इंदौर के लिए रवाना किया। इस दौरान स्टेशन डायरेक्टर हिमांशु शेखर उपाध्याय, एसएस आरएनपी त्रिवेदी, सीआईटी दिवाकर तिवारी, पंचम सिंह, किशन कुमार, विधायक सुरेंद्र मैथानी, एमएलसी अरुण पाठक भी मौजूद रहे।

सेल्फी लेने की मची होड़

काशी से चलकर काशी महाकाल एक्सप्रेस संडे की शाम 6.40 बजे ही कानपुर सेंट्रल पहुंच गई। फूलों से सजी ट्रेन का गर्मजोशी से स्वागत हुआ। ट्रेन को देखने के लिए प्लेटफार्म पर पैसेंजर की भीड़ लग गई। पहली प्राइवेट स्लीपर ट्रेन होने की वजह से भी में इसके फीचर्स जानने की होड़ नजर आई। इस दौरान सीआरएस अश्रि्वनी श्रीवास्तव ने ट्रेन में पैसेंजर्स के कंफर्ट और सिक्योरिटी से जुड़े सभी नए फीचर्स के बारे में बताया। ट्रेन को 7.20 बजे हरी झंडी दिखा कर रवाना किया गया।

------------------------

ट्रेन के मेन फीचर्स-

- ट्रेन का किराया बाकी दोनों प्राइवेट ट्रेनों की तरह ही डायनमिक फेयर सिस्टम से तय होगा, ट्रेन लेट होने पर मुआवजा भी मिलेगा।

- ट्रेन में ट्रैवल करने वाले पैसेंजर्स का 10 लाख रुपए का इंश्योरेंस होगा। इस ट्रेन में वेजीटेरियन फूड ही अवेलेबल होगा।

- ट्रेन के सभी कोच हमसफर एक्सप्रेस के स्लीपर कोच जैसे ही, हर कोच में गेट के पास सीसीटीवी कैमरा लगा होगा

-हर कोच के टायलेट में बच्चे के कपड़े चेंज करने के लिए अलग मिनी चेयर भी है

- काशी महाकाल एक्सप्रेस से तीनों ज्योर्तिलिंग के दर्शन को लेकर 9 तरह के टूर पैकेज हैं। इनका किराया 6010 से 14950 रुपए के बीच

- हर कोच में टायलेट आक्यूपेंसी इंडिकेटर्स, एलईडी लाइट्स और मल्टीपल चार्जिग प्वाइंट्स लगाए गए हैं।

- हर कोच में टी,कॉफी वेडिंग मशीन रहेगी, हर कोच में सिक्योरिटी गार्ड भी रहेंगे।

Posted By: Inextlive