मालगाड़ी के धक्के से टूटने के बाद महानगरी के डिब्बे पर लटकने लगा ओएचई वायर

स्टेशन मास्टर व सीओआई ने सतर्कता बरतते हुए ट्रेन को तत्काल कराया रवाना

ALLAHABAD: सैकड़ों पैसेंजर्स को लेकर वाराणसी से मुंबई जा रही महानगरी एक्सप्रेस बुधवार को दिन में छिवकी जंक्शन पर ओएचई वायर के चपेट में आने से बाल-बाल बच गई। टूट कर लटका ओएचई वायर महानगरी एक्सप्रेस के डिब्बे से केवल डेढ़ फीट उपर था, अगर थोड़ा और नीचे आता तो ट्रेन में सवार पैसेंजर्स को जोर का करंट लगता और कुछ भी अनहोनी हो सकती थी। लेकिन जंक्शन पर मौजूद स्टेशन मास्टर, सीओआई और आरपीएफ इंस्पेक्टर सीएस तोमर की सतर्कता से बड़ी दुर्घटना टल गई।

टेढ़ा हो गया था पोल

11094 महानगरी एक्सप्रेस बुधवार को छिवकी जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर दो पर खड़ी थी। तभी छिवकी जंक्शन के लाइन नंबर 17 में खड़ी मएलटीसी लोडेड मालगाड़ी को यार्ड में प्लेस किया जाने लगा। बताते हैं कि यार्ड में प्लेस किए जाने के दौरान मालगाड़ी की एक बोगी रेलवे के खंभा नंबर 816-1025 से टकरा गई। जिससे खंभा टेढ़ा हो गया और खंभे में लगे कैंटीलीवर टूट कर लटकने लगे।

भगवान ने ही बचाया

कैंटीलीवर टूटते ही ओएचई वायर भी ढीला हो गया और प्लेटफार्म नंबर दो पर खड़ी महानगरी एक्सप्रेस के एस-8 कोच के ऊपर लटकने लगा। ओएचई वायर में करंट दौड़ रहा था। संयोग अच्छा था कि ओएचई वायर कोच से टच नहीं हुआ। केवल एक से डेढ़ फीट उपर ही था। जानकारी होते ही स्टेशन मास्टर और सीओआई ने तत्काल सतर्कता बरतते हुए महानगरी एक्सप्रेस के ड्राइवर को ट्रेन आगे बढ़ाने का निर्देश दिया। ट्रेन को आगे बढ़ाने के बाद टीम लगाकर लटके हुए तार को ठीक किया गया। जिससे बड़ी दुर्घटना टल गई।

Posted By: Inextlive