- सुबह से शाम तक अलग-अलग इलाकों से निकली शिवबारातें, शाम को बारिश के बीच महामृत्यंजय मंदिर से निकली बारात का हुआ भव्य स्वागत

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

भूत- प्रेत पिशाच और राक्षस। कोई हंस रहा था तो कोई जमीन पर लोट रहा था। एक से बढ़कर एक भयानक चेहरों से पटी थी भोले की बारात। फिर भी इसे देखने वाला हर शख्स इसकी एक झलक पाकर खुद को धन्य समझ रहा था। ये नजारा सोमवार को शहर की कई सड़कों पर शिव बारात के दौरान देखने को मिला। शिवरात्रि के मौके पर अलग-अलग जगहों से निकली शिव बारातों ने लोगों का मनमोहा। अपने आराध्य को दूल्हा बना देखकर लोगों ने हर हर महादेव के जयकारों संग उनका अभिनंदन किया।

बरसात संग निकली बारात

शिवरात्रि पर रात को महामृत्यंजय मंदिर से श्री काशी विश्वनाथ मंदिर को निकलने वाली शिव बारात इस बार बारिश की फुहारों के बीच निकली। बारात में हाथी, घोड़े, ऊंट, सपेरों संग भूत-प्रेत बने लोग आकर्षण का केन्द्र रहे। सेहरे संग दूल्हे के रुप में बड़ी सी शिवलिंग का दर्शन पाकर भक्त निहाल हो रहे थे। बारात में कन्या भू्रण हत्या, आतंकवाद जैसे मामलों पर भी प्रहार किया गया। वहीं दोपहर में तिलभाण्डेश्वर मंदिर से निकली शिवबारात में लाग-विमान ने लोगों का मन मोहा। शिव गंगे सेवा समिति की ओर से भी बैजनत्था से शिव बारात निकली।

Posted By: Inextlive