-महिम ने अपने प्रतिद्वंद्वी संजय गुसाई को 18 वोटों से दी मात

देहरादून

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष महिम वर्मा ने संडे को क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) के सचिव पद पर हुए चुनाव में जीत दर्ज की है। महिम ने अपने प्रतिद्वंद्वी को संजय गुसाई को 18 मतों के अंतर से मात देते हुए जीत दर्ज की।

महिम को 32, संजय को 14 वोट

संडे को सीएयू के सचिव पद का इलेक्शन हुआ। सुबह 11 बजे से शुरू हुए चुनाव के बीच वोटरों में चुनाव को लेकर खासा इंट्रेस्ट दिखना शुरू हो गया था। कुल 53 में से 52 वोटर्स ने अपने मत का प्रयोग किया। महिम वर्मा को 32 पड़े। जबकि उनके विरोधी संजय गुसाई को 14 वोट पड़े। इस प्रकार से महिम वर्मा को विजयी घोषित कर दिया गया। सीएयू के सह सचिव अवनीश वर्मा की ओर से उनकी जीत का पत्र मीडिया में जारी किया गया। महिम वर्मा दूसरी बार सीएयू सचिव के तौर पर कार्य संभालेंगे।

बीसीसीआई छोड़ना होगा

सीएयू के सचिव पर जीत दर्ज करने के बाद महिम वर्मा को अब 15 दिन के भीतर बीसीसीआई के उपाध्यक्ष का पद छोड़ना होगा। नियमानुसार एक ही समय में वे दो पदों पर नहीं रह सकते।

सुबह से रही भीड़

संडे को वोटिंग शुरू होते ही दोनों प्रत्याशियों के सपोर्ट की भीड़ सुभाष रोड स्थित सीएयू ऑफिस में जुटनी शुरू हो गई। पुलिस की मौजूदगी में दोपहर एक बजे तक 90 परसेंट तक वोटिंग पूरी हो चुकी थी। वोटिंग में सीएयू के मेंबर्स के अलावा जिला संघों के प्रतिनिधियों ने वोट किया।

20 मिनट में काउंटिंग पूरी

दोपहर तीन बजे वोटों की काउंटिंग शुरू हुई। तकरीबन 20 मिनट में ही काउंटिंग पूरी हो चुकी थी। जिसके बाद इलेक्शन ऑफिसर सुव‌र्द्धन ने परिणाम घोषित कर दिया।

मैदान में उतर कर चौंकाया महिम ने

तीन माह से खाली चल रहे सचिव पद के चुनाव के लिए खासी खींचतान रही। शुरुआत में किसी को अंदाजा नहीं था कि बीसीसीआई के उपाध्यक्ष महिम वर्मा सीएयू के सचिव का चुनाव लड़ेंगे। लेकिन, उन्होंने नामांकन कर सबको चौंका दिया। छह कंडीडेट मैदान में थे। आखिर में तीन ही रहे। लेकिन इस बीच राजीव जिंदल ने संजय गुसाई को अपना सपोर्ट देने का ऐलान किया तो मैदान में महिम वर्मा व संजय गुसांई के बीच मुकाबला रहा।

वोट पर एक नजर

वोटों की संख्या--53

कुल वोटिंग--52

महिम वर्मा को मिले--32

संजय गुसाई को मिले--14

कैंसिल वोटों की संख्या--6

Posted By: Inextlive