- प्रमुख सचिव गृह और डीजीपी ने अधिकारियों से की बातचीत

- पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने का किया एलान

Meerut : कांवड़ और रमजान की तैयारियों को लेकर प्रमुख सचिव गृह और सूबे के डीजीपी वेस्ट यूपी में पुलिस और डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन की तैयारी को देखने और अधिकारियों से बात करने आए थे। दोनों ने रमजान और कांवड़ यात्रा एक साथ होने के चलते संप्रदायिक सौहार्द कायम रखने की अपील की है। साथ ही पूरी सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने का आश्वासन भी दिया है। इस मौके पर सामाजिक संगठनों और पॉलिटिकल लोगों ने अपनी मांगों को उनके सामने रखा।

संप्रदायिक सद्भाव जरूरी

पत्रकारों से संक्षिप्त बातचीत में प्रमुख सचिव गृह ने कहा कि इस बार रमजान और कांवड़ यात्रा एक साथ है। वहीं जल देने और ईद भी एक दिन ही पड़ रही है। ऐसे में माहौल मैत्री का रहना काफी जरूरी है। दोनों ही संप्रदायों के मैत्रीपूर्ण व्यवहार से ही दोनों त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो सकते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि सुरक्षा केलिए किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जाएगी। जो भी माहौल को बिगाड़ने का प्रयास करेगा उस कड़ी कार्रवाई किए जाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

फ्री हो टोल प्लाजा

जिला बार एसोसिएशन के पूर्व महामंत्री रामकुमार शर्मा के नेतृत्व में अधिवक्तओं का प्रतिनिधि मंडल प्रमुख सचिव गृह से मिला। उनका कहना था कि टोल प्लाजा की स्थापना गलत स्थान पर की गयी है। वहीं, टोल प्लाजा पर लोगों के साथ अभद्रता की जाती है। आसपास रहने वाले अधिवक्ताओं को भी 7भ्-7भ् रुपए आने जाने के देने पड़ते हैं। इसी तरह कवरेज पर जाने वाले पत्रकारों से भी वसूली होती है।

उठाई बिजली की समस्या

लोकदल नेताओं ने प्रमुख सचिव गृह के समक्ष भंयकर बिजली की कटौती और गन्ना भुगतान न होने की समस्या को प्रमुखता से उठाया। उनका कहना था कि बिजली की लगातार भीषण कटौती की जा रही है। रातभर लोग परेशान रहते हैं। दिन में भी बिना शड्यूल के कटौती की जा रही है। गन्ना भुगतान कुल ब्8 प्रतिशत हुआ है। चीनी मिल मालिकों के खिलाफ मुकदमे दर्ज होने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं।

Posted By: Inextlive