-एनएच के अधिकारी गड्ढे भरने के बाद 20 दिन में करेंगे पक्का निर्माण

DEHRADUN: राजधानी की सड़कों में गड्ढों को लेकर सीएम की सख्ती के बाद जिलाधिकारी भी सख्त हो गए हैं। डीएम ने अब स्पष्ट कर दिया है कि जिन इलाकों में रात को गड्ढे भरने की जरूरत पड़े वहां, रात में भी काम किया जाए। सबसे ज्यादा एनएच मोहकमपुर इलाके में गड्ढे भरने व सड़क की मरम्मतीकरण पर जोर दिया गया है। कहा गया है कि मोहकमपुर में जरूरत पड़े तो ट्रैफिक को दुधली की तरफ भी मोड़ा जा सकता है। इधर, एडीबी ने ख्क् अगस्त के बाद अपना प्लांट शुरू करने का भरोसा ि1दया है।

दुधली की तरफ मुड़ेगा ट्रैफिक

सीएम की सख्ती के बाद गुरुवार को डीएम एसए मुरुगेशन ने दून की सड़कों का जायजा लिया। जहां उन्होंने शहर के क्7 स्थानों पर खराब सड़क का निरीक्षण किया। जहां उन्हें सड़कों पर पानी की निकासी न हो पाना, खराब फुटपाथ व फ्लाई ओवर के आसपास असुरक्षित सड़क पर नाराजगी भी जताई। उन्होंने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को साफ निर्देश दिए हैं कि जल्द से जल्द दून की सड़कों को गड्ढामुक्त किया जाए। उन्होंने किशनपुर चौक, ईसी रोड, छह नंबर पुलिया के अलावा रायपुर व मोहकमपुर का दौरा भी किया। एडीएम बीएस बुदियाल ने कहा कि एनएच के मोहकमपुर इलाके में डीएम ने तत्काल प्रभाव से सड़क को ठीक करने के निर्देश दिए हैं। जिसमें उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो सड़क को गड्ढामुक्त करने दुधली की तरफ को ट्रैफिक भी मोड़ा जा सकता है। इसके लिए समय सीमा भी तय कर दी है।

ख्0क्8 तक फ्लाईओवरों का हो जाएगा निर्माण

डीएम एसए मुरुगेशन ने बताया कि एडीबी ने उन्हें ख्क् अगस्त से प्लांट शुरू होने का भरोसा दिया है। जिसके बाद एडीबी के क्षेत्र में जितनी भी सड़कें आती हैं, वहां गड्ढामुक्त व मरम्मतीकरण का काम तेजी से शुरू कर दिया जाएगा। डीएम ने बताया कि एनएच अधिकारियों ने भरोसा दिया है कि दून में निर्माणाधीन तीनों फ्लाईओवर का काम ख्0क्8 तक पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए कंपनियों को पहले ही निर्देशित किया जा चुका है।

Posted By: Inextlive