-बिजली कंट्रोल रूम में शॉर्ट सर्किट से मॉल में लगी आग

- लपटें देख मची भगदड़ में घायल बच्चे और महिलाएं

Meerut: शास्त्रीनगर स्थित पीवीएस मॉल के बेसमेंट में कंट्रोल पेनल में हुई स्पार्किंग से अचानक आग लग गई। आग लगने से मॉल में भगदड़ मच गई, जिसमें पचास से अधिक बच्चों और महिलाओं को गंभीर चोटें आ गई। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाडि़यों ने एक घंटे के प्रयास से किसी तरह आग पर काबू पाया।

ऐसी लगी आग

पीवीएस मॉल के बेसमेंट के एक भाग में बिग-बाजार और मॉल के अलग-अलग बिजली कंट्रोल रूम बनाए गए हैं। शनिवार को अचानक मॉल के बिजली कंट्रोल रूम में स्पार्किंग हो गई और पास में पड़े कागज और गत्ते के डब्बे ने आग पकड़ ली। देखते ही देखते पूरा बेसमेंट धुंए से भर गया। धुंआ जैसे ही बाहर पहुंचा तो आस-पास के लोगों को भी घुटन महसूस हुई। लोगों ने इसकी सूचना फायर सर्विस को दी। मौके पर पहुंची दमकल की गाडि़यों ने प्रयास कर आग पर काबू पाया।

भगदड़ में पचास घायल

बेसमेंट में आग लगते ही स्टॉफ ने मॉल का सायरन बजा दिया। सायरन बजते ही आग की खबर से वहां मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई। बेसुध होकर बाहर की ओर भागे लोगों में कई महिलाएं और बच्चे घायल हो गए।

एक केबिल बाहर से बेसमेंट में आ रहा है। उसमें शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी। आग पर समय पर काबू पा लिया गया। घटना की जांच की जा रही है। घटना में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है।

-डॉ। एससी अग्रवाल, मालिक पीवीएस मॉल

मामला स्पार्किंग का लग रहा है। दमकल की गाडि़यां पहुंचने से पूर्व ही स्टॉफ ने आग पर काबू पा लिया था। पब्लिक पैलेस पर कंट्रोल रूम में तारों के ज्वाइंट को खुला रखना अपराध है। इसकी जांच की जाएगी।

-ज्ञान प्रकाश शर्मा, फायर सर्विस ऑफिसर

Posted By: Inextlive