मेजर कल्शी क्लासेज द्वारा किया गया गर्व 2017 कार्यक्रम का आयोजन

टैलेंट हंट एग्जाम के पार्टिसिपेंट्स को किया गया सम्मानित

ALLAHABAD: मौका भी था और दस्तूर भी। जब मंच से सम्मान मिला तो सफलता की खुशी दोगुनी हो गई और विजेता गर्व से फूले न समाए। रविवार को प्रयाग संगीत समिति में मेजर कल्शी क्लासेज द्वारा आयोजित गर्व 2017 कार्यक्रम के दौरान यही नजारा रहा। पिछले दिनों पांच राज्यों के 45 जिलों में आयोजित एमकेसी टैलेंट हंट स्कालरशिप एग्जाम के विजेताओं को मंच से सम्मानित किया गया। इस दौरान लाखों रुपए के नकद पुरस्कार बांटे गए।

एक करोड़ से अधिक की स्कालरशिप

बता दें कि 18 दिसंबर 2016 को पांच राज्यों के 45 जिलों में आयोजित एग्जाम में 200 से अधिक केंद्रों पर चालीस हजार से अधिक छात्र-छात्राओंने हिस्सा लिया था। इसमें सफल हुए अभ्यर्थियों को तीन लाख तक के नकद पुरस्कार कार्यक्रम में वितरित किए गए। इसके अलावा एक करोड़ से अधिक की स्कालरशिप आर्थिक रूप से कमजोर के छात्र-छात्राओं को वितरित की गई। इस दौरान संस्थान ने रक्षा क्षेत्र में अधिकारी पदों पर चयनित छात्रों का सम्मान भी किया। जिसमें एनडीए-द्वितीय 2016 की लिखित परीक्षा में मेजर कल्शी क्लासेज के 483 छात्रों का चयन हुआ था।

इनको मिला नकद पुरस्कार

प्रथम आने वाले अभ्यर्थी

नाम क्लास जिला

शिवम पांडेय 10 मिर्जापुर

प्रखर शुक्ला 11 कानपुर

कृष्णनंद सिंह 12 इलाहाबाद

द्वितीय आने वाले अभ्यर्थी

अर्थराज 10 लखनऊ

प्रिंसी कुमार 11 पटना

उत्कर्ष राज अतरी 12 इलाहाबाद

तृतीय आने वाले अभ्यर्थी

विवेक कुमार यादव 10 इलाहाबाद

अभिषेक विश्वकर्मा 11 देवरिया

रितिक झा 12 रायपुर

अनुभवों को किया साझा

इसके पहले कार्यक्रम की शुरुआत श्रेखा सिंह ने दीप प्रज्ज्वलन के साथ की। मुख्य अतिथि कर्नल दत्ता, ग्रुप कैप्टन एलके पांडेय और विंग कमांडर केपी ठाकुर रहे। अतिथियों ने रक्षा क्षेत्र से जुड़े अपने अनुभवों को उपस्थित छात्रों के साथ साझा किया। संस्थान के शैक्षिक निदेशक सौरभ सिंह ने वर्तमान राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मौजूदा हालात के मद्देनजर रखते हुए देश के समक्ष उत्पन्न विभिन्न चुनौतियों और संस्थान की भावी रणनीति पर अपने विचार रखे। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं द्वारा रंगारंग प्रस्तुति देकर समां बांध दिया। कार्यक्रम का समापन सौरभ सिंह एवं सेंटर हेड श्रीप्रकाश गुप्ता द्वारा धन्यवाद ज्ञापन देकर किया गया। बता दें कि एनडीए व एनए प्रथम 2017 की परीक्षा 23 अप्रैल को निर्धारित हैं। इसके लिए नए बैच की शुरुआत 9, 16 और 23 जनवरी से की जानी है।

Posted By: Inextlive