बिना GIF के होली विश करना है बेकार! तो ऐसे खुद बनाएं कमाल की एनीमेटेड जिफ

2019-03-19T18:15:43Z

आजकल होली की शुभकामनाएं देने के लिए फेसबुक और व्‍हाट्सएप पर जिफ इमेज भेजने का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है। तो ऐसे में आप क्‍यों पीछे रहें?

कानपुर। अगर आप भी अपने फैमिली मेंबर और दोस्तों को खास तरह के जिफ के जरिए होली की खूबसूरत और स्टाइलिश शुभकामनाएं देना चाहते हैं, तो फिर ये टूल्स आपकी काफी मदद कर सकते हैं, जिनकी मदद से आप खुद ही खूबसूरत होली जिफ बना सकते हैं। ये हैं वो 5 जानदार टूल्स।

पिक्सल एनिमेटर
यह एक तरह का यूनिक जिफ क्रिएटर ऐप है। इसकी मदद से खुद ही जिफ तैयार कर सकते हैं। आप किसी कैरेक्टर को तैयार कर उसे पिक्सल आर्ट की मदद से छोटे जिफ बना सकते हैं। इसमें पिक्सल आर्ट पर बहुत ज्यादा फोकस है, जिससे बेहतरीन जिफ तैयार किए जा सकते हैं। फ्री वर्जन में आप 15 फ्रेम में जिफ तैयार कर सकते हैं, जबकि प्रो वर्जन में आपको अनलिमिटेड फ्रेम लगाने का मौका मिलेगा। इसके अलावा, इसमें एनिमेशन को जिफ फॉर्मेट में एक्सपोर्ट करने की सुविधा दी गई है। आप चाहें, तो जिफ फाइल को एडिट भी कर सकते हैं। इसमें पेंट बकेट यूजफुल टूल है। इसकी मदद से जिफ में लाइन का रंग बदल सकते हैं। यह एंड्रॉयड और आइओएस डिवाइस के लिए उपलब्ध है।

जिफ मेकर

जिफ एडिटर जिफ मेकर कैमरा एप्लिकेशन के जरिए दिलचस्प और फनी एनिमेटेड जिफ तैयार किए जा सकते हैं। इसकी खासियत है कि यहां पर 200 तक इमेज से जिफ तैयार कर सकते हैं। अगर आपके पास छोटे-छोटे वीडियोज हैं, तो उससे भी खूबसूरत जिफ इमेज तैयार कर सकते हैं। जिफ फाइल सेव करने से पहले उसे एडिट करने का ऑप्शन भी यहां मिलता है। अच्छी बात यह है कि यहां जिफ के साथ टेक्स्ट, कलर आदि को एड करने की सुविधा भी मिलती है। अपनी जिफ के साथ आप 100 से अधिक फनी स्टिकर्स लगाकर आप उसे और भी कमाल का बना सकते हैं। यही नहीं आप इन जिफ फाइल्स को डायरेक्ट यहीं से अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आसानी से शेयर कर सकते हैं। इसे एंड्रॉयड और आइओएस डिवाइस के लिए डाउनलोड किया जा सकता है।

जिफ मी! कैमरा
एनिमेटेड जिफ में शॉर्ट वीडियोज ऐड करने हों तो आप इस ऐप की मदद ले सकते हैं। मोबाइल फोन के कैमरा से कुछ सेकंड के वीडियो तैयार कर उसे जिफ में बदला जा सकता है। आप यहां कुछ सेकंड के वीडियो रिकॉर्ड कर उसे जिफ में बदल सकते हैं। साथ ही, यहां कई तरह के कलर फिल्टर भी दिए गए हैं, जिसका इस्तेमाल जिफ के साथ किया जा सकता है। अगर आप इसका प्रो वर्जन इंस्टॉल करते हैं, तो आप वाटरमार्क को हटा सकते हैं। प्रो वर्जन में आपको स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग, स्टॉप मोशन रिकॉर्डिंग, टाइम लैप्स रिकॉर्डिंग जैसे कई और मजेदार फीचर्स भी मिलेंगे। यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है।

वीडियो पैड
फ्री वीडियो एडिटर टूल से बनाएं जिफ। अगर आपके पास कई ऐसी वीडियो क्लिप्स हैं और उसे जिफ में बदलना चाहते हैं, तो वीडियोपैड फ्री वीडियो एडिटर टूल की मदद ले सकते हैं। इंटरनेट से इसे फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है। टूल को डाउनलोड करने के बाद प्रोग्राम को स्टार्ट करने पर ओपन प्रोजेक्ट का बटन दिखाई देगा। उसके बाद जिस वीडियो को एनिमेटेड जिफ में बदलना चाहते हैं, उसे सलेक्ट कर ओपन कर लें। फिर स्क्रीन के नीचे टाइमलाइन विंडो में क्लिप्स को ड्रैग कर लें। फिर जिस हिस्से को जिफ में बदलना चाहते हैं, उसे सलेक्ट कर लें। इसके बाद सिक्वेंस प्रीव्यू में देख सकते हैं, यह देखने में कैसा लग रहा है। अगर आप चाहें, तो इसमें स्पेशल इफेक्ट का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इसके लिए यहां वीडियो इफेक्ट का एक सेक्शन दिया गया है। आप जिफ की स्पीड को भी कंट्रोल कर सकते हैं।

कभी हैंग नहीं होगा आपका वेब ब्राउजर, अगर यूज करेंगे ये एक्सटेंशन
अपने स्मार्टफोन में उगाइए ये डिजिटल पौधा, जो छुड़ाएगा मोबाइल की लत


Posted By: Chandramohan Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.