एडीजी ने संभाली सुरक्षा व्यवस्था, डीएम-एसएसपी भी रहे मुस्तैद

संगीनों की सुरक्षा में शहर में निकाली गई शोभायात्राएं

Meerut। आरएएफ की निगरानी में जिले के कई स्थानों पर शांतिपूर्ण तरीके से अंबेडकर जयंती पर शोभायात्राएं निकाली गई, जिसमें आरएएफ के साथ- साथ स्थानीय पुलिस बल व पीएएसी की मौजूदगी रही। शहर में निकली शोभायात्राओं के दौरान समूचा प्रशासनिक अमला जुटा रहा। एडीजी जोन प्रशांत कुमार से लेकर डीएम अनिल ढींगरा और एसएसपी मंजिल सैनी ने शांति व्यवस्था की कमान संभाली थी। एडीजी जोन प्रशांत कुमार ने कहाकि जिले में शांतिपूर्ण तरीके से शोभायात्राएं निकालीं गई। कहीं भी हिंसा की घटनाएं सामने नहीं आई।

मुस्तैद रहे अधिकारी

शहर की सबसे बड़ी बाबा साहेब की शोभायात्रा भैंसाली मैदान से निकाली गई। इस शोभायात्रा पर सभी पुलिस अधिकारियों की नजर थी। शनिवार दोपहर बाद शोभायात्रा की रवानगी एडीएम सिटी मुकेश चंद्र, एसपी सिटी मान सिंह चौहान, एसपी क्राइम शिवराम यादव आदि अफसरों की मौजूदगी में हुई। प्रशासन के आलाधिकारी भी शहर के हालातों पर नजर बनाए रहे।

एडीजी व डीएम ने किया दौरा

अंबेडकर जयंती के मौके पर एडीजी प्रशांत कुमार, डीएम अनिल ढींगरा व एसएसपी मंजिल सैनी ने शनिवार सुबह ही शोभायात्रा निकालने वाले गांव व शहर का दौरा किया। इसके साथ शहर की सभी अंबेडकर प्रतिमाओं पर भी निगरानी रखी। इसके साथ उन्होंने शोभापुर गांव में जाकर भी हालात का जायजा लिया।

लगातार निकाला फ्लैग मार्च

पुलिस ने लगातार शहर के कई स्थानों पर फ्लैग मार्च निकाला। लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। आरएएफ व घुड़सवार पुलिस के साथ फायर ब्रिगेड भी फ्लैग मार्च में शामिल रही।

ट्रैफिक सिस्टम फेल

शहर में भैंसाली मैदान से निकलने वाली अंबेडकर शोभायात्रा के सामने ट्रैफिक रूट डायवर्जन फेल हो गया। इसके कारण शहर में कई स्थानों पर वाहन चालक जाम से जूझते रहे।

यहां रहा जाम

जली कोठी से छतरी वाला पीर व घंटाघर

रेलवे रोड चौराहा, पत्थर वालान, देहली गेट चौराहा तक जाम

भूमिया का पुल से गोलाकुआं तक जाम

यहां निकली शोभायात्राएं

नई बस्ती स्थित डॉ। अंबेडकर डिग्री कॉलेज (निर्माणाधीन) से आजाद मार्केट होते हुए दिल्ली रेलवे लाइन से प्रतिमा स्थल तक।

कल्याणकारी आदर्श जू.हा। शेरगढ़ी से शास्त्रीनगर होते हुए वापस अंबेडकर पार्क।

भैंसाली मैदान, जली कोठी, घंटाघर, लिसाड़ी गेट होते हुए कचहरी स्थित डॉ। अंबेडकर प्रतिमा तक।

अंबेडकर भवन पल्हैड़ा से पल्लवपुरम फेस 1 और 2.

अंबेडकर नगर नूरनगर से भ्रमण कर अंबेडकर भवन पर समाप्त।

बागपत रोड स्थित अंबेडकर धर्मशाला से बागपत बस अड्डा तक।

लिसाड़ी में माता के मंदिर से अंबेडकर भवन पर समाप्त।

Posted By: Inextlive