CWC मीटिंग के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, महाराष्ट्र के नेताओं की शाम 4 बजे दिल्ली में होगी मीटिंग

महाराष्ट्र में राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी सीडब्ल्यूसी की बैठक हुई। बैठक के बाद कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इस मुद्दे पर शाम 4 बजे महाराष्ट के नेताओं की बैठक बुलाई गई है।

Updated Date: Mon, 11 Nov 2019 12:45 PM (IST)

नई दिल्ली (एएनआई)।  महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर गतिराेध जारी है। ऐसे में यहां मची राजनीतिक उठापटक पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के निवास पर आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक हुई है। इसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कई नेता शामिल हुई। न्यूज एजेंसी एएनआई के ट्वीट के मुताबिक महाराष्ट्र में राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए आज सीडब्ल्यूसी की बैठक हुई।

Congress leader Mallikarjun Kharge after party's Working Committee meeting ends: We have called our Maharashtra leaders to Delhi for further discussions, the meeting will be at 4 pm. https://t.co/A95BwEaOW9 pic.twitter.com/iMEFMsh8cD

— ANI (@ANI) November 11, 2019


शाम 4 बजे दिल्ली में महाराष्ट्र के नेताओं की बैठक बुलाई

बैठक के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इस मुद्दे पर शाम 4 बजे दिल्ली में महाराष्ट्र के नेताओं की बैठक बुलाई गई है। इस दाैरान यहां काेई बड़ा फैसला होने की उम्मीद है। वहीं बैठक से पहले एएनआई से बात करते हुए कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि सीडब्लूसी की बैठक में हाईकमान द्वारा जो सुझाव दिया जाएगा हम वहीं करेंगे। हमारा मूल रुख है कि हम विपक्ष में बैठेंगे क्योंकि लोगों ने हमें विपक्ष में बैठने के लिए जनादेश दिया था और हम ऐसा ही करेंगे।

महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना गठबंधन को 161 सीटें मिली

वहीं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार भी अपनी पार्टी की कोर ग्रुप बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जो आज मुंबई में होने वाली है। बता दें कि महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना गठबंधन को 161 सीटें मिली है जो सरकार बनाने के लिए जरूरी 145 सीटों से ज्यादा है लेकिन दोनों पार्टियों में मुख्यमंत्री को लेकर विवाद हो रहा है। वहीं कांग्रेस (44) और राकांपा (54) सीटों पर ही हैं जो कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए 145 अंकों से काफी कम हैं।

 

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.