तस्वीरें आज ही के दिन ममता कुलकर्णी ने 25 साल पहले बाॅलीवुड में किया था डेब्यू आखिरी बार दिखी थीं यहां

2019-01-29T08:49:44Z

90 के दशक की खूबसूरत बाॅलीवुड एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी ने आज ही के दिन 25 साल पहले हिंदी फिल्म जगत में कदम रखे थे। यहां जानें उनसे जुड़ी ये खास बातें

कानपुर। 90 के दशक में खूबसूरती से लोगों को अपना दीवाना बनाने वाली एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी ने बाॅलीवुड में बड़े कलाकारों के साथ अभिनय किया है। इसमें शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान, सैफ अली खान और अक्षय कुमार भी शामिल हैं। वैसे तो एक्‌ट्रेस ने 1991 में फिल्म जगत में तमिल मूवी से एंट्री की थी। वहीं हिंदी फिल्मों में 1992 में 'तिरंगा' से डेब्यू किया था।
टाॅपलेस तस्वीर से रातोंरात बनी थीं स्टार

ममता कुलकर्णी की एक टाॅपलेस तस्वीर काफी पहले फेमस हुई थी जिसे फोटोग्राफर जयेश सेठ ने शूट किया था। इस तस्वीर ने ममता को रातोंरात स्टार बना दिया था। हालांकि सिर्फ ये तस्वीर ही नहीं उन्होंने अपने अभिनय से भी एक अलग पहचान बनाई। एक्ट्रेस ने फिल्म 'वक्त हमारा है', 'क्रांतिवीर', 'करण अर्जुन' और 'सबसे बड़ा खिलाड़ी' जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय की छाप छोड़ी है।
इन एक्टर्स के साथ जुड़ा नाम
ममता का नाम बाॅलीवुड के दो बड़े खानों के साथ जुड़ चुका है। ममता ने आमिर खान के साथ फिल्म 'बाजी' में अभिनय किया था, उसी दौरान दोनों के रिलेशनशिप की खबरें सामने आई थीं। वहीं सलमान खान के साथ भी एक्ट्रेस का नाम जुड़ चुका है। इसके अलावा अक्षय कुमार और गोविंदा संग भी इनके रिश्ते के चर्चे हुए थे। फिलहाल अब वो इन सभी की सिर्फ अच्छी दोस्त ही हैं।
2014 में फंसी थीं ड्रग तस्करी की कनट्रोवर्सी में
2014 में रिपोर्ट्स आ रही थीं कि ममता और उनके हसबैंड विक्रम गोस्वामी दोनों का कनेक्शन ड्रग तस्करी के धंधे से है। 1997 में विक्रम को दुबई पुलिस ने अरेस्ट कर लिया था और उसे दोषी पाया गया। वहीं कोर्ट ने उसे ताउम्र कैद में रहने की सजा सुना दी गई थी पर 25 साल की कैद काटने के बाद उसके अच्छे बिहैवियर के चलते उसे रिहा कर दिया गया था। विकी 2012 में जेल से छूट कर आया और दोनों ने 2013 में शादी कर ली। इसके बाद ममता पति विक्रम के साथ केन्या में शिफ्ट हो गईं।
इस तरह मामले में सामने आया ममता का नाम
वहीं साल 2016 में विकी फिर एक बार ड्रग तस्करी की वजह से फंस गए। इस बार उनके साथ ममता भी फंस गई थीं। दोनों पर केन्या से ही इंटरनेशनल ड्रग रैकेट चलाने का आरोप लगा था। इसलिए क्राइम ब्रांच ने ममता की बहन मोनिका मुकुंद को एक्ट्रेस से बातचीत करके एविडेंस कलेक्ट करने का जिम्मा दिया था।
ममता ने आरोपी होने पर ऐसे किया बचाव
एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी पर जब ये बड़े आरोप लगे तो उन्होंने इससे बचने के लिए बयान दिया था कि वो योगिनी और मासूम हैं। उन्होंने कहा, 'मैं पिछले 20 साल से बतौर योगिनी जीवन बिता रही हूं। मेरे ऊपर जो आरोप लगे हैं वो सब झूठे हैं। मुझे फंसाने के लिए मेरे साथ साजिश रची जा रही है।' ममता कुलकर्णी का नाम मामले में तब सामने आया जब ठाणे पुलिस ने 2016 में 2000 करोड़ रुपये के एफेड्राइन ड्रग मामले में उनका नाम पाया।
मुंबई पुलिस ने विकी को किया अरेस्ट
ममता कुलकर्णी के हसबैंड विकी को 2014 में मोमबासा में अरेस्ट कर लिया गया था। दरअसल विकी पर केन्या काॅप्स और यूएस ड्रग एनफोर्समेंट एजेंसी ने स्टिंग आॅपरेशन किया था। बाद में उसे इस शर्त पर बेल मिली कि वो देश में ही रहेगा और विदेश की यात्रा नहीं करेगा।
आखिरी बार इस वजह से आई थीं सुर्खियों में
ममता आखिरी बार 2017 में सुर्खियों में आई थीं। दरअसल ममता ने अपनी सेल्फी सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी थी जिसकी वजह से उनकी लोकेशन का पता चल पाया था कि वो नाइजेरिया में हैं। एक ओर पति का बिजनेस बिखर रहा था दूसरी ओर ममता इस धंधे में बटोरे पैसे अलग-अलग जगह छुपाने में बिजी थीं। हालांकि आखिरी बार एक्ट्रेस 2002 में एक बांग्लादेशी फिल्म में नजर आई थीं।

तस्वीरें: जब राज ठाकरे के बेटे के वेडिंग रिसेप्शन में सलमान और फरहान के पीछे पड़ गया ये चाइल्ड फैन, देखें फिर क्या हुआ


Box Office Collection: 'उरी' की सर्जिकल स्ट्राइक रोकने में नाकामयाब रहीं 'मणिकर्णिका' और 'ठाकरे', पहुंची 150 करोड़ पार



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.