Barahalganj/gopalpur :

बारातियों को बारिश के पानी से बचाने के लिए ऊपर चढ़कर बांध रहा था कटरैन

मौके पर ही हो गई मौत, शादी की खुशियां मातम में बदली

जिले के गोला और बड़हलगंज ब्लॉक में बिजली के कहर से एक अधेड़ और एक युवक की मौत हो गई। गोला थाना क्षेत्र के अहिरौली गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई वहीं बड़हलगंज कोतवाली के पुस्कर खुर्द गांव में बिजली के खंभे पर उतरे हाई वोल्टेज करंट की चपेट में आने से एक अधेड़ की मौत हो गई।

शहनाइयों के बीच पसर गया मातम

गोला थाना क्षेत्र के अहिरौली गांव में एक वैवाहिक समारोह के दौरान बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई। घर में शादी थी लड़की पक्ष ने सारी तैयारियां पूरी कर ली थी। बारातियों के आते ही बारिश भी शुरू हो गई। गांव निवासी राजेंद्र का 30 वर्षीय पुत्र सुशील बारातियों को बारिश से बचाने के लिए कटरैन में रस्सी बांधने लगा। इसी दौरान आकाशीय बिजली चमकने से बेहोश होकर कटरैल शेड पर गिर पड़ा। काफी देर तक वह नीचे नहीं आया तो घर के लोगों ने ऊपर चढ़कर देखा तो गिरा पड़ा था। आनन फानन में उसे एक निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। किसी तरह वैवाहिक को सम्पन्न कराया गया। घटना पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है।

इकलौता बेटा था राजेंद्र

सुशील गांव निवासी राजेंद्र दूबे का इकलौत बेटा था। दो वर्ष पहले उसकी शादी हुई थी। उसकी चचेरी बहन की शादी थी। सुकरौली बाजार के पास स्थित लौहरपुर गांव से बारात आयी थी। बारात अभी दरवाजे पर पहुंची ही थी कि बारिश शुरू हो गई।

खंभे में उतरे हाई वोल्टेज ने ली जान

बडहलगंज कोतवाली क्षेत्र के पुस्कर खुर्द गांव निवासी 50 वर्षीय सूर्य नरायन मौर्य पुत्र स्व। गिरधारी मौर्य की हाईवोल्टेज करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। उनके घर के पीछे स्थित बिजली के खम्भे में हाईवोल्टेज करंट उतर आया। शुक्रवार की सुबह किसी काम से वह घर के बाहर गए थे। पोल के सम्पर्क में आने से बिजली ने उनको झुलसा दिया। मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

पूरे परिवार की थी जिम्मेदारी

सूर्य नरायन मौर्य पेशे से किसान थे । पूरे परिवार का बोझ इंहीं पर था । वे चार भाइयों में सबसे बडे थे। दो भाइयों का पहले ही देहांत हो चुका है। इनके तीन लडके है जिनमें दो बाहर रहते है एक घर पर रह कर पढाई करता है । सूचना पाकर गांव के सभी लोग पहुंचे पूरे गांव मे शोक का माहौल है।

Posted By: Inextlive