- पिछले 6 साल से मायके रह रही थी मृतक की पत्नी

- कई बार लेने जाने पर भी नहीं आ रही थी घर

- ससुरालवालों पर लगाया मानसिक प्रताड़ना का आरोप

Meerut: नौ साल पहले सोनू पत्‍‌नी सुमन को ब्याहकर घर लाया तो उसकी खुशी का ठिकाना न था। हर जिम्मेदार पति की तरह सोनू ने सुमन की जरूरत का ख्याल रखा। पर सुमन का दिल अपने मायके में था। आए दिन की तकरार में रिश्ते की डोर छिटक गई और छह साल पहले सुमन अपने मायके चल गई तो वापस नहीं आई। परिवार बिखरने का हवाला लेकर सोनू कई बार अपनी ससुराल गया, पत्‍‌नी को मनाया, लेकिन वो नहीं आई। परिवार बिखरा तो सोनू का साहस जबाव दे गया और उसने 'बड़ा कदम' उठा लिया। गुरुवार सुबह टीपीनगर थाना के मलियाना निवासी सोनू ने फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर ली। परिजनों का कहना है कि सुमन की बेवफाई से सोनू टूट चुका था।

पति-पत्‍‌नी में रहता था विवाद

मलियाना निवासी सोनू पुत्र फतेह सिंह की शादी 9 वर्ष पूर्व ब्रह्मापुरी थाना क्षेत्र के भगवतपुरा निवासी सुमन के साथ हुई थी। शादी के तीन साल तो ठीक बीते लेकिन उसके बाद पति और पत्‍‌नी में विवाद रहने लगा। जिसके चलते सुमन पिछले छह साल से अपने मायके में ही रह रही है। मृतक के पिता का आरोप है कि इन छह सालों में सोनू कई बार पत्‍‌नी को लेने के लिए भगवतपुरा गया, लेकिन उसके ससुराल वालों ने उसे बेइज्जत कर वहां से भगा दिया। पत्‍‌नी भी उसके साथ आने को तैयार न थी। जिसके चलते सोनू तनाव में रहता था।

बुधवार को भी गया था ससुराल

करीब छह माह बाद सोनू बुधवार को भी सुमन को लेने भगवतपुरा गया था, लेकिन सुमन सहित उसके भाईयों ने उसकी बेइज्जती की और वहां से भगा दिया। जिसके चलते वह शाम से ही अपसेट था।

उठाया 'बड़ा कदम'

परिजनों ने बताया कि रोजाना सोनू सुबह करीब सात बजे उठकर बाहर निकल जाता था। लेकिन सुबह नहीं निकला तो उसके कमरे के पास जाकर आवाज लगाई। लेकिन कोई नहीं बोला। जिस पर उन्होंने दरवाजा खटखटाया। लेकिन फिर भी कोई रेसपोंस नहीं मिला। इसके बाद मोहल्ले के लोगों ने कमरे का दरवाजा तोड़ा तो सामने ही सोनू फंदे पर लटका मिला। उसकी जीभ मुंह से बाहर निकली थी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतारा और पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

युवक ने पारिवारिक कलह की वजह से फांसी लगाकर आत्महत्या की है। मामले में तहरीर नहीं आई है।

प्रशांत कपिल, थानाध्यक्ष टीपीनगर

Posted By: Inextlive