- पुर्दिलपुर में मकान बंटवारे के विवाद में भाई पर बोल दिया हमला

GORAKHPUR: कोतवाली एरिया के पुर्दिलपुर में मकान के बंटवारे को लेकर चचेरे भाइयों में जमकर चाकूबाजी हुई। चाकूबाजी में घायल हुए दो युवकों को जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया है। बुधवार को हुई इस घटना से मोहल्ले में सनसनी मच गई। उधर, हमलावर मौके से फरार गए। सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में लगी है।

ताबड़तोड़ किए वार

पुर्दिलपुर के रहने वाले अमरनाथ तिवारी एडवोकेट के पुत्र अभिषेक तिवारी बुधवार की शाम पौने पांच बजे अपने मकान के बरामदे में बैठे थे। आरोप है कि इसी बीच पट्टीदार प्रभाकर मणि तिवारी पुत्र फणीन्द्र नाथ तिवारी अपने भाई रत्‍‌नाकर के साथ दरवाजे पर चढ़ गया। कुछ बातचीत के बाद उसने चचेरे भाई अभिषेक पर चाकू से हमला बोल दिया। अभिषेक जब तक कुछ समझ पाता तक तक उसके शरीर पर चाकू से कई वार कर दिए। शोर सुनकर कमरे से बाहर आए बड़े भाई सूर्य प्रकाश तिवारी ने बीच बचाव किया तो उस पर भी चाकू से हमला कर मौके से फरार हो गए। फैमिली मेंबर्स ने तुरंत दोनों को जिला अस्पताल में एडमिट करवाया है। जहां उनका उपचार किया जा रहा है।

जान लेने पर था आमादा

जमीन के लिए चचेरे भाई की जान लेने पर आमादा हमलावर ने कुछ ही देर में चाकू से छह बार गोद डाला। उसके पेट, पीठ, हाथ, आदि अंगों पर ताबड़तोड़ हमला कर बुरी तरह घायल कर दिया। उसे बचाने आए बड़े भाई के पेट में भी चाकू से हमला कर घायल कर दिया। पिता अमरनाथ तिवारी एडवोकेट का कहना है कि भाई से मकान और जमीन को लेकर पुरानी रंजिश चल रही है। एक बार और हमला कर चुके हैं। जान से मारने की भी धमकी दे चुके थे। बुधवार को जान से मारने की नियत से ही हमला किया गया।

पहले भी चले हैं चाकू

परिजनों का आरोप है कि प्रभाकर इससे पहले भी मोहल्ले में रहने वाले विजय पर चाकू से हमला कर चुका है। 100 नंबर पर पुलिस को भी सूचना दी गई थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बाद में उसे छोड़ दिया था।

वर्जन

घटना की जानकारी पर पुलिस पहुंची थी। एक को पकड़ा गया है। पीडि़त पक्ष की ओर से अभी तहरीर नहीं मिली है।

- अरुण कुमार शुक्ला, इंस्पेक्टर कोतवाली

Posted By: Inextlive