- चिलुआताल एरिया के विशुनपुर की घटना, विरोध में लोगों ने किया रोड जाम

- पुलिस पर आरोपी को दो दिन थाने में रखकर छोड़ देने का आरोप

GORAKHPUR: चिलुआताल एरिया के विशुनपुर गांव में युवक ने अपनी चाची और चचेरी बहन को जलाने की कोशिश की। बच्चों के शोर मचाने पर गांव के लोग जुट गए। पकड़े जाने के डर से आरोपी गांव से फरार हो गया। घटना गुरुवार की देर शाम हुृई। युवक की हरकत के लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहराते हुए लोगों ने बालापार-टिकरिया रोड जाम करके प्रदर्शन किया। इस दौरान करीब आधे घंटे तक आवागमन ठप रहने पर पुलिस पहुंची। आरोपी को पकड़ने के बजाय पीडि़त परिवार को लेकर थाने चली गई।

दो दिन से थाने में बंद था युवक

विशुनपुर गांव का एक व्यक्ति लखनऊ सचिवालय में इलेक्ट्रीशियन है। उसकी पत्‍‌नी अपने तीन बच्चों के साथ गांव पर रहती है। आरोप है कि पति के लखनऊ में रहने की वजह से गांव में मौजूद पट्टीदार महिला की प्रापर्टी पर कब्जा करना चाहता है। इसको लेकर पट्टीदार आए दिन महिला, उसकी दो बेटियों और बेटे की पिटाई करते हैं। मंगलवार को पट्टीदारी के भतीजे ने महिला की पिटाई की। महिला की शिकायत पर पुलिस ने उसको पकड़ लिया लेकिन दो दिन थाने पर बिठाकर बिना किसी कार्रवाई के छोड़ दिया।

मिट्टी का तेल छिड़का

आरोप है कि गुरुवार की शाम करीब साढ़े छह बजे आरोपी घर पहुंचा। महिला और उसकी बेटी दरवाजे पर बैठकर अपना काम कर रही थी तभी युवक ने मिट्टी का तेल गिराकर उनको जलाने की कोशिश की। युवक की हरकत से महिला और उसकी बेटी चिल्लाने लगीं। शोर सुनकर गांव के लोग पहुंचे। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। साथ ही आरोपी को थाने से ही छोड़ देने पर पुलिस से गुस्साए लोगों ने बालापार-टिकरिया रोड पर मारवाड़ी कोटी के पास जाम लगा दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाबुझाकर शांत कराया। पीडि़त परिवार को जीप में बिठाकर थाने ले गई।

आरोपी युवक की तलाश करने को कहा गया है। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी।

- डीएन शुक्ला, सीओ, गोरखनाथ

Posted By: Inextlive