एमडी ने अफसरों के साथ की रिव्यू मीटिंग तथा सब स्टेशन का लिया जायजा

-सिटी में लाइन शिफ्टिंग के साथ अन्य कार्यो को पूरा करने का दिया निर्देश

GORAKHPUR:

सिटी की बिजली वितरण व्यवस्था का जायजा लेने आए पूर्वाचल वितरण निगम के एमडी के। बालाजी ने शनिवार को 10 बजे रुस्तमपुर उपकेंद्र का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने अफसरों को निर्देश दिया कि परिसर में मिट्टी गिराकर स्वीच यार्ड व ट्रासंफार्मर का प्लिंथ ऊंचा बनाया जाए। जिससे कि बारिश में भी बिजली सप्लाई पर कोई रूकावट न आए। इसके लिए 1.30 करोड़ की प्रपोजल पर मंजूरी दे दी गई। बक्शीपुर उपकेंद्र के निरीक्षण के दौरान एक्सईएन ऑफिस के जर्जर भवन को तोड़कर निगम के सिविल खंड के एक्सईएन से नई बिल्डिंग बनवाने के लिए प्रस्ताव भेजने को कहा। जिसके लिए पहले से तैयार तीन करोड़ का प्रपोजल एमडी के सामने प्रस्तुत कर दिया। जिस पर एमडी ने जल्द मंजूरी देने की बात कही।

एमडी बोले

शनिवार को पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम के एमडी के बालाजी ने पत्रकारवार्ता के दौरान कहा कि महानगर में कंज्यूमर्स को बेहतर सुविधा देने की दिशा में काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि सिटी में इन दिनों लाइन शिफ्टिंग का काम भी विशेष प्लान के तहत पास हुआ है। संविदा कर्मचारियों के वेतन और ईपीएफ के सवाल पर उन्होंने कहा कि उनका पैसा जल्द ही दिया जाएगा। यदि एजेंसी ने ईपीएफ नहीं जमा कराया है तो उन्हें इसे हर हाल में देना होगा। एमडी ने कहा कि बिजली से संबंधित सभी कार्य सीएम और ऊर्जा मंत्री का मेन एजेंडे में हैं। सिटी में 132 और 220 केवी के नए ट्रांसमिशन बनाए जाने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए जमीन भी तलाशी जा रही है। जैसे ही जमीन फाइनल होगी ट्रांसमिशन बनाया जाना शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अंडरग्राउंड केबिल में धांधली की जांच प्रशासनिक और बिजली निगम की ओर से कराई जा चुकी है। अभी मामला कोर्ट में हैं जल्द ही प्रकरण डिस्क्लोज हो जाएगा। इसके बाद नई फर्म नामित कर कार्य शुरू करा दिया जाएगा।

हेल्थ कर्मियों का नहीं होगा नुकसान

जिला महिला अस्पताल के नौ कर्मचारियों पर बिजली चोरी का केस दर्ज किए जाने के सवाल पर एमडी के। बालाजी ने कहा कि इसकी जानकारी सुबह हुई है। यदि विजिलेंस ने कार्रवाई की है तो इस प्रकरण की पूरी जांच कराई जाएगी। साथ ही इसकी भी जांच कराई जाएगी कि कर्मचारियों द्वारा कनेक्शन और मीटर लगाने के पैसे लिए गए तो क्यों नहीं लगाए गए। पूरे प्रकरण की जांच कराकर जिनके घरों में मीटर नहीं लगे हैं वहां तत्काल मीटर लगाने के आदेश दिए गए हैं।

सुरक्षा उपकरण की मौजूदगी में होगा काम

एमडी के। बालाजी ने बताया कि रात और दिन बिजली कर्मचारी जान जोखिम में डालकर काम करते हैं तथा लोगों को बेहतर बिजली सप्लाई देने का प्रयास करते हैं। एमडी ने कर्मचारियों को सुरक्षा उपकरण मुहैया कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने मातहतों को कड़े लहजे में कहा कि यदि कार्यदायी एजेंसी किसी भी एरिया में लाइन मेंटेनेंस व शिफ्टिंग करा रहे हैं तो कर्मचारियों को बकायदा सुरक्षा उपकरण मुहैया कराए। बिना सुरक्षा उपकरण के कर्मचारियों ने कार्य किया तो कार्यदायी संस्था इसके लिए जिम्मेदार होगी। जिस पर कार्रवाई भी की जाएगी।

Posted By: Inextlive