एक्ट्रेस मंदिरा बेदी फिटनेस को मानती है सबसे बड़ी ताकत, अपने बच्चों को भी यही सिखा रही

Updated Date: Thu, 16 Jul 2020 01:12 PM (IST)

बाॅलीवुड एक्ट्रेस मंदिरा बेदी अपनी फिटनेस को लेकर काफी चर्चा में रहती है। इतनी उम्र की होने के बावजूद वह जिम में पसीना बहाना नहीं भूलती। मंदिरा का कहना है खेलकूद और शारीरिक गतिविधियाँ बच्चों को जीवन का महत्व बताती हैं।

नई दिल्ली (आईएएनएस)। अन्य सेलेब्रिटीज की तरह मंदिरा बेदी भी फिटनेस को काफी महत्व देती हैं। उनका मानना है कि आज आप जितना पसीना बहा रहे हो, आगे चलकर उतनी ही चमक आएगी। यही वजह है लाॅकडाउन के दौरान भी मंदिरा ने वर्कआउट करना नहीं छोड़ा। यह पूछे जाने पर कि अपने बच्चों को फिटनेस क सीख कैसे दे रही। उन्होंने साझा किया कि पैरेंट्स के रूप में, उनकी सबसे बड़ी चिंता यह है कि वे अपने बेटे को घर में इतने दिनों तक बंद रहने के बावजूद एक्टिव रखें।

बच्चों को फिट रखने की पहल
मंदिरा ने बताया, 'महामारी के कारण, बच्चों को उनके घरों के अंदर पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। ऐसे में उनके पास अब एक्टिव रहने के ज्यादा विकल्प नहीं। मेरा हमेशा से मानना ​​है कि खेल और शारीरिक गतिविधियां जीवन मूल्यों को बढ़ाने में मदद करती हैं और बच्चों के उचित विकास के लिए उचित पोषण के रूप में आवश्यक हैं।' बेदी ने सोशल मीडिया पर एक एक्सरसाइज करते हुए वीडियो साझा किया है, जो अपने बच्चे के साथ MILO HOMEGROUND के अपने अनुभव को साझा करता है। नेस्ले इंडिया की पहल बच्चों को प्रेरित करने वाले वर्कआउट वीडियो को प्रेरित करेगी जिसमें अग्रणी AFI (एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया) खेल नायकों जैसे हीमा दास, नीरज चोपड़ा, केटी इरफान, एमडी अनिल याहिया, एमआर पूवामा और अन्य द्वारा प्रदर्शित किए गए प्रभावी और आसान अभ्यासों का आनंद लेंगे।'

View this post on Instagram #mood #yehmausamhaibadaawesome . . . Pic: @jitusavlani

A post shared by Mandira Bedi (@mandirabedi) on Jul 14, 2020 at 10:57pm PDT

कोरोना से डरकर छुपना नहीं
ये दिलचस्प वर्कआउट सेशन हैं जिन्हें सावधानीपूर्वक एथलीटों द्वारा विस्तृत निर्देशों के साथ तैयार किया जाता है, जिन्हें आसानी से बच्चों द्वारा निष्पादित किया जा सकता है। पहल के माध्यम से, MILO का उद्देश्य माता-पिता को बच्चे की दिनचर्या में शारीरिक व्यायाम को बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करना है। बेदी ने एक ईमेल साक्षात्कार में आईएएनएस लाइफ को बताया, इस पहल का हिस्सा बनने के लिए बहुत उत्साहित हूं क्योंकि यह एक सक्रिय और स्वस्थ जीवन शैली के लिए बच्चों के मेरे विश्वास के साथ पूरी तरह से जुड़ा हुआ है। बेदी के अनुसार, भले ही हर कोई अंदर ही अंदर अटका हुआ हो, लेकिन इसका कोई कारण नहीं है कि हमें COVID-19 के चलते फिट नहीं रहना चाहिए।

फिटनेस का महत्व बताया
मंदिरा ने बताया, 'बच्चों और वयस्कों दोनों के लिए समान रूप से, फिट रहना और अपने दैनिक जीवन में शारीरिक गतिविधियों को शामिल करना हमारे शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंदी हो सकता है। मैंने अपने बच्चे के लिए एक उचित दिनचर्या निर्धारित की है ताकि वह वीडियो गेम खेलते हुए स्क्रीन से चिपके नहीं।' फिटनेस फ्रीक मंदिरा का कहना है, 'एक स्वस्थ, संतुलित, पौष्टिक आहार बच्चे की वृद्धि के लिए समान रूप से महत्वपूर्ण है और मुझे आशीर्वाद है कि मेरा बच्चा स्वस्थ भोजन और अस्वास्थ्यकर भोजन के बीच अंतर को समझता है।"

View this post on Instagram #aboutlastweek The one day that the weight was down during #lockdown 😅 ! #wip . . Thank you @jitusavlani for shooting this 🙏🏽❣️

A post shared by Mandira Bedi (@mandirabedi) on Jul 8, 2020 at 9:29pm PDT

मंदिरा को कब पड़ी इसकी आदत
अपनी खुद की फिटनेस के बारे में बात करते हुए, बेदी ने अपने जीवन के टर्निंग प्वाॅइंट को साझा किया। वो तब आया जब उन्हें 2008 में एक रियलिटी शो के लिए साइन किया गया था। एक्ट्रेस कहती हैं, "यह वह है जब मैंने खुद को ट्रेनर बना लिया क्योंकि मैं एक फिट और मजबूत दावेदार बनना चाहती थी। मैं हर दिन कसरत करती हूं, और यह सुनिश्चित करती हूं कि मैं हर दिन कार्डियो को शामिल करूं। जिम जाने के अलावा, मुझे तैरना और दौड़ना भी पसंद है। मैं अपने व्यायाम की दिनचर्या में कुछ भी गड़बड़ी नहीं होने देती, यहां तक ​​कि ट्रैवलिंग के दौरान भी मेरे बैग में स्किपिंग रस्सियाँ मिल जाएंगी।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.