छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: नगर विकास विभाग 10 जून से मानगो जलापूर्ति योजना का संचालन छोड़ देगा. इसके बाद मानगो वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से मानगो में जलापूर्ति का सारा जिम्मा पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कंधे पर होगा. नए वित्तीय साल के लिए जलापूर्ति के संचालन का टेंडर भी पेयजल एवं स्वच्छता विभाग ने किया है. विभाग के योजना मद से संचालन के लिए जारी रकम को मंजूरी नहीं मिलने से पेयजल एवं स्वच्छता विभाग को काम संभालने में देर हो रही है.

इसलिए 11 जून से नया ठेकेदार प्लांट का संचालन संभालेगा. पेयजल विभाग ने तब तक पुराने ठेकेदार को ही संचालन का काम देखने के लिए मना लिया है. मानगो जलापूर्ति योजना को अभी तक नगर विकास विभाग चलाता था. इसके रखरखाव और संचालन का पूरा खर्च नगर विकास विभाग ही उठाता था. मानगो वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के चलने में जो बिजली खर्च होती थी उसका बिल नगर विकास विभाग अदा करता था. लेकिन नए वित्तीय साल 2019-20 से संचालन का पूरा काम अब पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के जिम्मे चला गया है.

जारी होगा कार्यआदेश

नया टेंडर तीन करोड़ 10 लाख रुपए का हुआ है. नागपुर की कंपनी विश्वराज एनवायरनमेंट प्राइवेट लिमिटेड ने टेंडर हासिल किया है. लेकिन संचालन की रकम को पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के प्लान हेड को स्वीकृत करनी है. प्लान हेड से अभी योजना की रकम की स्वीकृति नहीं मिली है. योजना मद से स्वीकृति मिलने के बाद विभाग के रीजनल चीफ इंजीनियर नई कंपनी को कार्य आदेश जारी करेंगे. इस प्रक्रिया में हफ्ता 10 दिन लग सकता है.

Posted By: Kishor Kumar