-यूएस ओपन में मेरठ के मनु अत्री ने किया कांस्य पदक पक्का

-इंग्लैंड की जोड़ी को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय जोड़ी

-रेटिंग में सुधार, 27 वें से 22 वें स्थान पर पहुंची जोड़ी

Meerut : यूएस ओपन बैडमिंटन स्पर्धा में विश्व के तमाम दिग्गजों को मात देते हुए शटलर मनु अत्री ने न सिर्फ सेमीफाइनल में प्रवेश किया, बल्कि देश को पहली बार पदक भी दिलाया। मनु और सुमित रेडी की जोड़ी ने लगातार चौथे मैच में इंग्लैंड की जोड़ी को करारी शिकस्त देकर कांस्य पदक पक्का कर लिया। यूएस ओपन में डबल्स में देश को पहली बार पदक दिलाने वाली जोड़ी ने ओलंपिक क्वालीफाइंग की दिशा में भी बड़ी छलांग लगा दी है।

प्रतिभाशाली शटलर

मेरठ के मनु अत्री ने न्यूयार्क में क्म् से ख्क् तक खेली जाने वाली यूएस ओपन में विश्व की नंबर दो जोड़ी को हराकर क्वार्टर फाइनल में स्थान बनाया, जबकि अगले ही दिन शनिवार को इटली की जोड़ी को सीधे सेटों में शिकस्त देकर तहलका मचा दिया। तूफानी स्मैश एवं जबरदस्त फील्ड कवरेज से मनु अत्री एवं सुमित रेडी की जोड़ी ने क्वार्टरफाइनल में इंग्लैंड की जोड़ी मारकस एलिस और क्रिस लैंड्रिज की जोड़ी को सीधे सेटों में ख्ख्-ख्0 और ख्क्-क्फ् से हरा दिया।

रैंक में उछाल

यूएस ओपन में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भारतीय जोड़ी की रैंक ख्7वें नंबर से उछलकर ख्ख्वीं वरीयता तक पहुंच गई। ऐसे में मनु अत्री ने ओलंपिक क्वालीफाइंग की दिशा में बड़ा कदम बढ़ाया है। मनु ने फोन पर बताया कि उनकी और सुमित की जोड़ी पूरी फार्म में है, और वह देश के लिए पदक जीतने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे।

तीसरा स्थान पक्का

न्यूयार्क में खेली जा रही चैंपियनशिप में लगातार चौथी जीत से भारतीय जोड़ी का उत्साह दोगुना हुआ है। माना जा रहा है कि इस जोड़ी ने तकरीबन पदक छू लिया है। अगर अगला मुकाबला टीम हार भी गई तो तीसरा स्थान मिलना पक्का है। इसका असर ख्फ् से ख्8 जून तक कनाडा ओपन में पड़ेगा, जिसमें मनु की टीम धमाल मचा सकती है।

Posted By: Inextlive