- मदर्स डे पर राजधानी में हुए विभिन्न कार्यक्रम

LUCKNOW: 'लबों पे उसके कभी बद्दुआ नहीं होती, बस एक मां है जो मुझसे खफा नहीं होती। मुन्नवर राना की यह पक्तियां मां की ममता को बखूबी बयां करती हैं।

जरा सी ठोकर लगने पर, मुसीबत के समय में या खुशी के पल में पहला शब्द जो मुंह से निकलता है वो है मां रियल लाइफ से लेकर रील लाइफ तक मां को हमेशा अपने बच्चे की जिंदगी संवारते हुए देखा गया। ऐसी ही मां के लिए मदर्स डे पर शहर भर में कई कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

किया गया सम्मान

ईश्वर चाइल्ड वेलफेयर फाउंडेशन की ओर से मदर्स डे पर कैंसर पीडि़त बच्चों की मां को सम्मानित किया गया जिन्होंने समाजिक पारवरिक आर्थिक परेशानियों को झेलकर अपने कैंसर पीडि़त पीडित बच्चें के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। ऐसी ही मां को मदर्स डे पर गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर समाजवादी पार्टी की श्वेता सिंह मुख्यतिथि के तौर पर मौजूद रही। प्रदेश भर की 20 महिलाओं को अपने बच्चे के प्रति समर्पण की भावना के तहत ये सम्मान दिया गया।

दो सौ बच्चों ने लिखा मां तुझे सलाम

सृजन फाउंडेशन की ओर से मदर्स डे पर राजाजीपुरम के गुलमोहर बैक्वेट में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें दो सौ बच्चों ने मेंहदी से अपनी मां के हाथ पर मां तुझे सलाम लिखा। इस कार्यक्रम में 7 साल से लेकर 20 साल तक के बच्चों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। जिसमें टॉप 20 बच्चों को सबसे अच्छा व क्रिएटिव लिखने के लिए गिफ्ट दिया गया। इसके अलावा मदर्स डे के मौके पर सृजन फांउडेशन का यूथ अचीवर अवार्ड नृत्यांगना अंकिता बाजपेई, प्राची सिंह, कुकिंग के क्षेत्र से शालिनी लाल नंदिता दिवाकर दिया गया।

बच्चियों को आगे बढ़ाने वाली मां को सम्मान

रियल मेकर्स म्यूजिक अकादमी की ओर से उन महिलाओं को सम्मानित किया गया जिन्होंने अपनी बेटियों को पढ़ाने और उनको कंधे से कंधा मिलाकर चलने के लिए प्रेरित किया। जिसमें नीलम शर्मा जिन्होंने अपने बच्चे की प्लानिंग नहीं की बल्कि एक अनाथ बच्ची को गोद लेकर उसकी परवरिश कर रही है। इसके अलावा अल्पना पांडे, मंजरी, तृप्ति, शुभीराज आदि को सम्मानित किया गया।

Posted By: Inextlive