पुलिस टीम ने शुरू की छापेमारी, प्रिंसिपल की पत्‍‌नी ने भी फोन उठाना किया बंद

मंगलवार को स्कूल खुलने की संभावना हुई कम, मान्यता के दस्तावेज की भी होगी जांच

ALLAHABAD: डिसिप्लिन के नाम पर छात्रों में भय पैदा करने के लिए प्रिंसिपल की कू्ररता को प्रशासन द्वारा नोटिस लिए जाने के बाद पुलिस के साथ शिक्षा विभाग भी गंभीर हो उठा है। इसका नतीजा यह हुआ कि पुलिस ने प्रिंसिपल को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी शुरू कर दी। ताबड़तोड़ छापेमारी के चलते प्रिंसिपल मोबाइल स्विच ऑफ करके भूमिगत हो गया है। उधर, मंगलवार को स्कूल खुलने पर ग्रहण लगने के आसार बन गए हैं। हालांकि, इस मामले में कोई ऑफिशियल सूचना स्कूल की ओर से जारी नहीं की गई है।

फाफामऊ में स्थित है स्कूल

एक दो नहीं दर्जनभर छात्रों को बेरहमी से पीटने का वीडियो वायरल होने के बाद रविवार को शांतिपुरम् में स्थित रूद्र प्रयाग विद्या मंदिर इंटर कालेज के प्रिंसिपल के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी। प्रशासन की तरफ से जांच कमेटी गठित कर दिए जाने के बाद प्रशासन व शिक्षा विभाग के अधिकारी एक कदम आगे बढ़कर कार्रवाई की तैयारी में हैं। स्कूल का निरीक्षण और मान्यता समेत अन्य दास्तावेजों की जांच के लिए डीएम की ओर से तैयार टीम मंगलवार को स्कूल जाएगी। बता दें कि स्कूल की ओर से सीबीएसई की मान्यता की बात की जा रही है जबकि सीबीएसई बोर्ड के रिकार्ड में स्कूल का नाम ही नही है।

स्कूल पर लग सकता है ताला

बगैर मान्यता के स्कूल संचालन को लेकर स्कूल प्रबंधन और स्कूल पर कड़ी कार्रवाई का प्रावधान है। अधिकारियों ने बताया कि अगर कोई भी स्कूल बिना मान्यता के चलता है या फिर लोगों किसी भी प्रकार से फ्राड करता है तो स्कूल प्रबंधक के खिलाफ फ्राड का मुकदमा दर्ज कराया जाता है। इसके साथ ही स्कूल के ऊपर नोटिस देकर जुर्माना भी लगाया जाता है।

एक से लेकर कक्षा आठ तक की मान्यता स्कूल द्वारा बीएसए आफिस से ली गई है। नाइंथ से ट्वेल्थ तक की मान्यता अगर स्कूल के पास नही है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही स्कूल को बंद कराने की कार्रवाई भी होगी।

-संजय कुमार कुशवाहा

बीएसए, इलाहाबाद

आरोपी प्रिंसिपल की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ दबिश दी जा रही है। अभी तक वह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है। उसका मोबाइल भी स्विच ऑफ आ रहा है।

-सुनील कुमार सिंह

एसपी गंगापार

Posted By: Inextlive