छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : बारिश के कहर ने हावड़ा-मुंबई मेन लाइन के परिचालन पर ब्रेक सा लगा दिया है। मंगलवार से इस रूप पर ट्रेनों का परिचालन अस्त-व्यस्त है। सबसे बुरा हाल हावड़ा व टिकीया पाड़ा स्टेशन का है। दोनों स्टेशनों के रेलवे ट्रैक पर पानी भर जाने के कारण लगभग सभी ट्रेनों को सांतरागाच्छी रेलवे स्टेशन पर ही टर्मिनेट कर दिया जा रहा है। रेलवे ट्रैक पर जमे पानी के कारण बुधवार को हावड़ा-बडबिल-हावड़ा जनशताब्दी एक्सप्रेस व हावड़ा-टिटलागढ़ इस्पात एक्सप्रेस रद् रही। वही रेलवे ने टिटलागढ़-हावड़ा इस्पात एक्सप्रेस को गुरुवार 8 सितंबर को रद् करने की घोषणा कर दी है।

विलंब से आई कई ट्रेनें

रेलवे का कहना है कि लिंक रेक नही पहुंचने के कारण डाउन इस्पात एक्सप्रेस को रद् रखने का निर्णय लिया गया है। वही बुधवार को हावड़ा-मुंबई गितांजली एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय शाम 5.25 बजाय रात नौ बजे के बाद पहुंची। हावड़ा से रात में खुलने वाली हावड़ा-रायगढ़ा व हावड़ा-हटिया एक्सप्रेस हावड़ा स्टेशन के बजाय सांतरागाच्छी स्टेशन से खुली। वही हावड़ा-मुंबई मेल, हावड़ा-यशवंतपुर, हावड़ा-पुणे आजाद हिन्द एक्सप्रेस, हावड़ा-एलटीटी ज्ञानेश्वरी, हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस हावड़ा स्टेशन से ही खुली।

पैसेंजर्स ने टिकट कराया कैंसिल

जनशताब्दी व इस्पात एक्सप्रेस में पहले से आरक्षण कराये लोगों ने बुधवार को टाटानगर काउंटर से टिकट रद् कराया। यात्रियों को परेशानी ना हो इसके लिए टाटानगर उद्घोषणा केन्द्र से लगातार ट्रेन रद् व विलंब की उद्घोषणा की जाती रही। हावड़ा रेलवे ट्रैक पर पानी जमे होने की सूचना के कारण बुधवार को कई ट्रेनों में काफी कम संख्या में यात्रियों ने सफर किया।

--------------------------------------------

हेडिंग स्टेशन-बरौदा घाट सड़क निर्माण को मिला एनओसी

बागबेड़ा महानगर विकास समिति ने लड्डू बांट मनाया जश्न

द्भड्डद्वह्यद्धद्गस्त्रश्चह्वह्म@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र(07 न्ह्वद्द) : स्टेशन से बरौदा घाट तक सड़क निर्माण को रेलवे ने एनओसी दे दिया है। जल्द ही सड़क का निर्माण आरंभ करा दिया जायेगा। रेलवे की ओर से एनओसी मिलने की सूचना मिलते ही बागबेड़ा महानगर विकास समिति ने स्टेशन चौक पर लड्डू का वितरण कर जश्न मनाया। समिति के अध्यक्ष सह बीजेपी नेता सुबोध झा ने कहा कि जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो के प्रयास से एनओसी मिला है। उन्होंने कहा कि कई वर्षो से जर्जर इस सड़क का निर्माण कार्य छठ तक पूरा होने की संभावना है। मालूम हो कि पिछले दिनों जागरण ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए अखबार में प्रकाशित किया था। खबर छपते ही जमशेदपुर के सांसद रेलवे से एनओसी दिलाने में लगे हुए थे।

Posted By: Inextlive