हाथी पार्क, स्पो‌र्ट्स काम्प्लेक्स व एमजी रोड का ब्यूटीफिकेशन वर्क प्रशासन के लिए बना है चैलेंज

ALLAHABAD: मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को लखनऊ में करीब 50 हजार करोड़ की लागत वाली 300 योजनाओं का शुभारंभ किया, लोकार्पण किया। योजनाओं की लिस्ट में इलाहाबाद में करीब-करीब पूरे हो चुके डेवलपमेंट वर्क इन योजनाओं में शामिल नहीं रहे। क्योंकि इलाहाबाद में फाइनल स्टेज में पहुंची योजनाओं का लोकार्पण करने के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 24 दिसंबर को संगम नगरी आ रहे हैं। यहां कई योजनाओं का शुभारंभ करने के साथ ही इलाहाबाद को नई योजनाओं का उपहार देंगे। सीएम के आने की डेट क्लीयर हो चुकी है, लेकिन अभी भी डेवलपमेंट वर्क पूरा न हो पाने से प्रशासन में हलचल है।

स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में चल रहा काम

करीब 16 करोड़ की लागत से अमिताभ बच्चन स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में इंटरनेशल लेवल का स्टेडियम तैयार कराया जा रहा है। सीएम ने दो सितंबर 2015 को इसका शिलान्यास किया था। 12 दिसंबर तक वर्क कंप्लीट होना था, लेकिन अभी भी काम पूरा नहीं हुआ। फिनिशिंग का कार्य करीब 70 प्रतिशत बाकी है।

हाथी पार्क में फैली है गंदगी

हाईकोर्ट की फटकार के बाद एडीए ने सुमित्रा नंदन पंत बाल उद्यान (हाथी पार्क) को चालू तो कर दिया है, लेकिन अब भी दु‌र्व्यवस्था कायम है। लाइब्रेरी चालू नहीं हो सकी है। पक्षियों के पिंजड़े खाली पड़े हैं। झील में पानी नहीं डाला। इसमें चारों तरफ गंदगी है।

सज नहीं सका है एमजी रोड

आला अफसरों की चेतावनी के बाद भी एमजी रोड अभी तक तैयार नहीं हो सका है। 24 दिसंबर को मुख्यमंत्री को इलाहाबाद आना है। सुभाष चौराहा ही अभी सजाया नहीं जा सका है।

Posted By: Inextlive